Mizoram: एक दो नहीं बल्कि इस स्कूल में पढ़ते हैं आठ जुड़वा बच्चे, टीचर भी नहीं सुलझा पाते पहेली

Mizoram: दुनिया में कई ऐसी अजब-गजब कहानी सुनी होगी. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला मिजोरम से सामने आया है. जहां एक स्कूल की टीचर तब हैरान हो गई जब उसने एक जैसे कई बच्चे देखें.

JBT Desk
JBT Desk

Mizoram: दुनिया में कई ऐसी अजब-गजब कहानी सुनी होगी. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला मिजोरम से सामने आया है. जहां एक स्कूल की टीचर तब हैरान हो गई जब उसने एक जैसे कई बच्चे देखें. ये हैरान करने वाला मामला मिजोरम के एक सरकारी मॉडल इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल का है. एक लेडी टीचर ने बच्चे की कॉपी चेक की. जिसके बाद फिर से वही बच्चा कॉपी लेकर खड़ा था. लेकिन उसकी कॉपी चेक नहीं थी. इस मामले के बाद टीचर भी हैरान हो गई. 

इसके बाद उन्होंने पहले वाले बच्चे को रोका तो देखा कि वह अपनी कॉपी लेकर मुस्कुरा रहा था. इस हैरान कर देने वाले मामले के बाद स्कूल के हेडमास्टर एच लालवेंटलुआंगा ने जांच की तो पता चला कि इस सरकारी स्कूल में 8 जोड़े जुड़वा बच्चे पढ़ते हैं, इनमें सात एक जोड़े अपने भाई-बहन जैसे हूबहू ही दिखते हैं. ये सभी बच्चे अलग- अलग वर्ग में है. लेकिन इनके एक जैसे दिखने से टीचरों को काफी परेशानी हो रही हैं. ऐसा सभी शिक्षक के साथ हो रहा है. 

हैरान करने वाली बात तो ये है कि इस स्कूल के हेडमास्टर भी खुद जुड़वां बच्चों के पिता है. उनके बच्चे भी इसी स्कूल में पढ़ते है. उन्होंने बताया कि इस स्कूल में केजी 1 से क्लास 2 के बीच सात और जुड़वा बच्चे पढ़ते हैं. उनका कहना कि इन बच्चों का एडमिशन सयोंग से ही हुआ है. उन्हें इन बच्चों पर गर्व है कि इनके वजह से ही स्कूल चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके लिए उन्होंने भगवान को धन्यवाद भी दिया है. 

calender
15 May 2024, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो