PM नरेंद्र मोदी और जॉर्जिया की खास बातचीत, G7 सम्मेलन पर विशेष चर्चा

PM Narendra Modi: G7 शिखर सम्मेलन सहित पीएम नरेंद्र मोदी और जॉर्जिया मेलोनी ने इटली की अध्यक्षता में जी 20 के विषयों पर चर्चा की है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने आज यानी शुक्रवार को इटली की समकक्ष जॉर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बातचीत की है. प्रधानमंत्री ने मेलोनी को इटली के मुक्ति दिवस की 79वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी हैं. इस दरमियान पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री मेलोनी के साथ इटली वासियों को भी बधाई दी है. उनका कहना है कि जून 2024 में इटली के पुगलिया में आयोजित किए जाने वाले शिखर सम्मेलन आउटरीच सत्र में न्योता देने के लिए पीएम जॉर्जिया मेलोनी का बहुत-बहुत आभार. 

G7 शिखर सम्मेलन पर चर्चा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जॉर्जिया मेलोनी ने G7 शिखर सम्मेलन पर भी चर्चा की है. दरअसल इटली की अध्यक्षता में G7 शिखर सम्मेलन में भारत की G20 अध्यक्षता के महत्वपूर्ण परिणामों पर विशेष ध्यान दिया गया है. वहीं दोनों ने ग्लोबल साउथ का समर्थन करने की भी बात कही. इतना ही नहीं उन्होंने देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को मजबूत रखने पर ध्यान दिया. जॉर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर भी गहन चर्चा की है.

नरेंद्र मोदी और जॉर्जिया मेलोनी की मुलाकात 

पीएम नरेंद्र मोदी ने आखिरी बार प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से दुबई में हो रहे COP28 शिखर सम्मेलन के अवसर पर एक-दूसरे से मुलाकात की थी. उस दौरान पीएम ने कहा था कि "वह एक स्थायी, समृद्ध भविष्य के लिए भारत-इटली के सहयोगात्मक प्रयासों की आशा करते हैं." इसके बावजूद मेलोनी और पीएम की तस्वीर भी खूब चर्चा का विषय थी. दरअसल मेलोनी ने पीएम के साथ एक सेल्फी भी पोस्ट की थी, जिसे इंटरनेट पर वायरल कर दिया गया था. 

calender
26 April 2024, 12:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो