Agra-Lucknow Expressway: आज से 11 अप्रैल तक बंद रहेगा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे, दहाड़ेंगे लड़ाकू विमान

Agra-Lucknow Expressway: एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप में तीसरी बार हो रही लड़ाकू विमानों की रिहर्सल में छह और सात अप्रैल को जगुआर, सुखोई, मिराज-2000 विमान यहां पर उतरने वाले हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Agra-Lucknow Expressway: आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पर सफर करने वालों के लिए खास खबर है, अगर आज से यानी 2 अप्रेल से 11 अप्रेल तक आप यहां पर सफर करने की सोच रहे हैं तो जरा रुक जाइये. दरअसल, 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक यहां पर यातायात बंद रहने वाला है. भारतीय वायु सेना के गगन शक्ति अभियान के तहत यहां पर अभ्यास चल रहा है, जिसके चलते  10 दिनों के लिए यातायात के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. 

लड़ाकू विमानों की रिहर्सल

एक्सप्रेसवे की एयर स्ट्रिप में तीसरी बार हो रही लड़ाकू विमानों की रिहर्सल में छह और सात अप्रैल को जगुआर, सुखोई, मिराज-2000 विमान उतरने जा रहे हैं. जिसकी वजह से आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 2 से 11 अप्रैल तक बांगरमऊ, उन्नाव की हवाई पट्टी के साढ़े तीन किमी के इलाके को बंद रखने का आदेश आया है. जानकारी के मुताबिक, वाहनों को सर्विस रोड से गुजारा जाएगा. 

2 से 11 तक बंद रहेगा एक्सप्रेसवे 

दो अप्रैल सुबह 8 बजे से 11 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के चैनेज 239 600 से चैनेज 244 400 के मध्य यातायात को सर्विस रोड के जरिए डायवर्ट करने का फैसाल लिया गया है. इससे पहले  2016 में भारतीय वायु सेना ने छह लड़ाकू विमान उतारे थे. दरअसल, उन्नाव के पास बनी एयरस्ट्रिप पर लड़ाकू विमान अभ्यास करने के लिए टेक आफ व लैंडिंग कर सकते हैं. इस अभियान को वायु सेना गगन शक्ति नाम दिया है. इसमें देश के सभी वायु सेना स्टेशन हिस्सा लेंगे. इसमें वायु सेना के लड़ाकू विमान तेजस, राफेल, सुखोई 30, जगुआर भी शामिल हो रहे हैं. 

calender
02 April 2024, 06:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो