UAE Rain: खराब मौसम के चलते दुबई की उड़ान सेवाएं रद्द, एयरलाइन ने जताया खेद

UAE Rain Update: दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक अमीरात के हवाई अड्डे जलमग्न हो गई है. भारी बारिश की वजह से दुबई में बाढ़ जैसे हालात है जिसकी वजह लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस बीच एयरलाइन ने 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

UAE Rain Update: दुबई में बारिश थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरा रेगिस्तान जलमग्न हो गया है. बारिश और बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस बीच मंगलवार और बुधवार को दुबई में कई फ्लाइटें रद्द करनी पड़ी. इनमें एयर इंडिया के अलावा, एयर इंडिया एक्सप्रेस, विस्तारा और स्पाइसजेट की उड़ानें शामिल है. एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुबई में प्रतिकूल मौसम के प्रभाव के कारण उसे मंगलवार और बुधवार को खाड़ी देश से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ीं.

उन्होंने आगे कहा "हम प्रभावित यात्रियों को अगले कुछ दिनों में उड़ानों में फिर से शामिल करके जल्द से जल्द उनके रास्ते पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम 16 और 17 तारीख को वैध टिकट वाले यात्रियों को एक बार तारीख बदलने की छूट भी दे रहे हैं."

खराब मौसम के चलते दुबई की उड़ान सेवाएं रद्द

आपको बता कि एयर इंडिया विभिन्न शहरों से दुबई के लिए 72 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है. इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को दिल्ली हवाईअड्डे से दुबई के लिए 10 उड़ानें रद्द कर दी गई. साथ ही, दुबई से राष्ट्रीय राजधानी आने वाली 9 उड़ानें रद्द कर दी गईं. अधिकारी ने यात्रियों की असुविधा को लेकर खेद जताया है.  

एयरलाइन ने प्रभावित यात्रियों को फुल रिफंड और फ्री रीशेड्यूलिंग का विकल्प दिया है. इंडिगो ने बताया कि उसे बुधवार को दुबई आने-जाने वाली 13 उड़ानें रद्द करनी पड़ी क्यों बाढ़ के कारण एयरपोर्ट भी जलमग्न है. इंडिगो ने कहा कि वे वैकल्पिक उड़ानों के विकल्प देखें या फुल रिफंड का अनुरोध करें.

तुफान के कारण बहरीन और ओमान बुरी तरह प्रभावित

बारिश और तुफान के कारण दुबई को काफी नुकसान हुआ है. कई घरों की छतों, दरवाजे और खिड़कियों से पानी रिसने लगा है. तुफान का प्रभाव दुबई के आसपास के इलाके में फैल गया है. मौजूदा हालत की बात करें तो बहरीन में भी तूफान के कारण स्थिति खराब हो गई है.

calender
18 April 2024, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो