Earthquake: फिर बढ़ा नेपाल में मौत का आंकड़ा, अब तक 128 लोगों की मौत... अस्पताल के बाहर पीड़ितों की भीड़

नेपाल में 6.4 भूकंप आने के बाद 70 लोगों की मौत हो गई है और इमारतों के ढह जाने से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

Sachin
Sachin

Nepal Earthquake: नेपाल में देर रात में आए भूकंप के कारण वहां पर तबाही मचा दी, 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटकों ने कई इमारतों को मलबे के ढेर में तब्दील कर दिया. भूकंप के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अब तक 128 लोगों की मौत हो गई है. मलबे में दबने के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें पास ही के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़ सकता है

बता दें कि नेपाल के जाजरकोट जिले में भूकंप से सबस ज्यादा लोग जाजरकोट और रुकुम पश्चिम में प्रभावित हुए हैं. प्रधानमंत्री के निजी सचिवालय के मुताबिक, जाजरकोट भूकंप में 91 लोगों की मौत हो गई है और 55 लोग घायल हो गए हैं.  वहीं, रुकुम वेस्ट में 36 लोगों की मौत हो गई और 85 लोग घायल हो गए. कुलमिलाकर अब तक नेपाल में 128 लोगों की मौत हो गई है. 

नेपास के साथ भारत कई हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

नेपाल में भूकंप कितना तेज आया है, यह इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के अन्य हिस्सों में भी देखा गया है. बिहार के पटना और मध्य प्रदेश के भोपाल तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 

भूकंप का केंद्र जाजरकोट जिला है

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप मापन केंद्र ने अर्थक्वेक का केंद्र जाजरकोट जिले के लामिडांडा इलाके में था. नेपाल की पीएम पुष्प कमल प्रचंड ने भूकंप से हुई लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने बचाव कार्य के लिए तीन एजेंसियों को नियुक्त किया है.  

calender
04 November 2023, 06:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो