Imran Khan: सी ग्रेड कैटेगरी में बंद हैं इमरान खान, सता रहा मौत का डर 

इमरान को इस जेल में अपनी मौत का डर सता रहा है. इमरान खान के वकीलों की दरख्वास्त पर जेल में इमरान के लिए डॉक्टरों की फौज तैनात की गई है.

Akshay Singh
Akshay Singh

तोशाखाना मामले में इमरान खान को तीन साल की सजा का एलान हुआ है. इमरान को पंजाब प्रांत के अटक जेल में रखा गया है जहां उन्हें लगातार मौत का डर सता रहा है. बताया जा रहा है कि इमरान को जिस जेल में रखा गया है वहां खूंखार कैदियों को रखा जाता है. इमरान जिस जेल में हैं उसे सी ग्रेड जेल  कहा जाता है. इमरान को इसी जेल में आम कैदियों की तरह रहना पड़ रहा है. 

इमरान को इस जेल में अपनी मौत का डर सता रहा है. इमरान खान के वकीलों की दरख्वास्त पर जेल में इमरान के लिए डॉक्टरों की फौज तैनात की गई है. ये डॉक्टर हर समय इमरान की सेहत परखने में लगे रहते हैं. 

इमरान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने इस्लामाबाद कोर्ट में याचिका डाली है कि उनके नेता को सी ग्रेड से निकाला जाए. उनकी मांग है कि इमरान को ए ग्रेड की जेल दी जाए. उनकी दरख्वास्त है कि इमरान को अटक से अदियाला जेल शिफ्ट किया जाए. 

इमरान के पार्टी के नेताओं ने जो याचिका इस्लामाबाद हाइकोर्ट में दायर की है उसमें कहा गया है कि इमरान की शिक्षा, आदतों और सामाजिक और राजनीतिक स्थिति को देखते हुए उन्हें जेल में बहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो याचिका में कहा गया है कि इमरान बचपन से ही संपन्न परिवार में पले बढ़े हैं, उन्होंने अच्छी जगह शिक्षा ली है और वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के के पूर्व कप्तान भी हैं. उनकी इन सभी चीजों पर ध्यान देते हुए उन्हें ए-क्लास सुविधाएं दी जानी चाहिए. 

calender
07 August 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो