पाकिस्तान: 8 जजों को मिला अजीब पत्र, खोलते ही आंखों से निकलने लगे आंसू

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के 8 जजों को हैरान कर देने वाले खत मिले हैं. बताया जा रहा है कि जैसे ही खत को खोला गया तो उसमें पाउडर था.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Islamabad High Court: पाकिस्तान में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट के 8 जजों को ऐसे खत मिले हैं जिनमें किसी तरह का पाउडर रखा हुआ था और धमकी भरे निशान भी शामिल थे. डॉन न्यूज के मुताबिक आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिर आमिर फारूक ने साइफर मामले की सुनवाई के दौरान पुष्टि की और कहा कि 'हमें खत मिला है, साइफर मामले की सुनवाई में देरी के कारणों में से एक यह भी धमकी दी गई है.'

पाक मीडिया ने न्यायिक सूत्रों के हवाले से बताया कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जजों को संदिग्ध खत मिले हैं, जिस पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट प्रशासन ने आतंकवाद के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. सूत्रों ने आगे कहा कि जब जज के स्टाफ ने खत खोला तो उसके अंदर पाउडर था. पाउडर को लेकर फिलहाल विशेषज्ञों की एक टीम जांच में जुटी गई है. खत के अंदर धमकी भरा निशान भी है.  बताया जा रहा है कि रेशम नाम की महिला ने अपना पता लिखे बगैर यह खत भेजे हैं. 

बताया जा रहा है कि जब स्टाफ ने खत खोला तो उसमें पाउडर था और पत्र खोलते ही आंखों में जलन होने लगी. पीड़ित अधिकारी ने तुरंत सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया और अपने हाथ धोए. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने आईजी इस्लामाबाद और डीआईजी पुलिस को तलब किया.

बता दें कि यह संदिग्ध पत्र ऐसे समय में सामने आए हैं जब इस्लामाबाद हाई कोर्ट के 6 जजों ने कुछ दिन पहले सुप्रीम ज्यूडिशियल काउंसिल को पत्र लिखकर न्यायिक मामलों में हस्तक्षेप का मुद्दा उठाया था.

calender
02 April 2024, 09:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो