Pakistan News: वापस लौटे नवाज शरीफ को पाक में राहत, अल अजीजिया मामले में सजा हुई रद्द 

Pakistan News: तरिम पंजाब सरकार ने मंगलवार को अल-अजीजिया मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दी गई सजा को 'निलंबित' कर दिया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan News: हाल ही में लंबे समय के बाद अपने देश वापस लौटे नवाज शरीफ को पाकिस्तान में बड़ी राहत मिली है. अल-अजीजिया मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ की सजा को अंतरिम पंजाब कैबिनेट ने निलंबित कर दिया है. खबरों की मानें तो अंतरिम पंजाब सरकार ने मंगलवार को अल-अजीजिया मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दी गई सजा को 'निलंबित' कर दिया है.

एवेनफील्ड और अल-अजीजिया मामले में नवाज शरीफ को अदालतों ने दोषी ठहराया था. उनपर दोष होने के कारण वह चुनान नहीं लड़ा पाते लेकिन अब कोर्ट की तरफ से उन्हें राहत मिल गई है. जिसके बाद कहा जा रहा है कि वह अब अगला आम चुनाव लड़ सकते हैं.

7 साल की सजा पर थे नवाज

बता दें कि अदालत ने नवाज को इससे पहले एवेनफील्ड मामले में 10 साल की जेल और अल-अजीजिया मामले में 7 साल की सजा सुनाई थी. इसी के साथ उन्हें अगले 10 सालों तक किसी सार्वजनिक पद संभालने से भी वंचित कर दिया गया था. 

याद दिला दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चार साल के बाद लंदन से शनिवार को अपने मुल्क पाकिस्तान में वापसी की है. अपने देश लौटने के बाद उन्होंने हाल ही में लाहौर में जनता को संबोधित किया था. कहा जा रहा है कि नवाज शरीफ एक बार फिर से पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और इसी इरादे से वाह पाकिस्तान आए हैं. 

शनिवार को नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की वर्तमान बदहाली पर भी दुख जताया था. नवाज शरीफ ने नकदी की कमी से जूझ रहे देश के मौजूदा आर्थिक संकट पर अफसोस किया और दावा किया कि अगर यह देश उनके 1990 के ‘आर्थिक मॉडल’ पर आगे बढ़ता, तो यहां एक भी व्यक्ति बेरोजगार नहीं होता. 

calender
24 October 2023, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो