सरल उपायों से घर में ही करें नवग्रहों की शांति

यदि आपको किसी ज्योतिषी ने यह बताया है कि आपके कोई न कोई ग्रह खराब चल रहे है या इस कारण ही आपको किसी न किसी तरह की परेशानी आ रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आपको किसी ज्योतिषी ने यह बताया है कि आपके कोई न कोई ग्रह खराब चल रहे है या इस कारण ही आपको किसी न किसी तरह की परेशानी आ रही है। यहां कुछ ऐसे छोटे ज्योतिषीय उपाय बताए जा रहे है जिन पर ज्यादा खर्च नहीं होता है और ये उपाय इतने सरल है कि इन्हें घर में ही रहकर भी किया जा सकता है।

ज्योतिषियों के अनुसार सूर्य ग्रह बलवान होना जरूरी है और यदि सूर्य अशुभ प्रभाव बता रहा है तो अपने तकिए के नीचे लाल चंदन रखना चाहिए। इसके अलावा सोने के पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में पानी रखें और उसे सुबह उठने के बाद किसी पेड़ में प्रवाहित कर दें। इसी तरह से चंद्र यदि अशुभ फल दे रहा है तो भले ही किसी छोटे चांदी के बर्तन में जल भरकर रखे और चांदी के आभूषण पहनने से भी बचे। मंगल को शांत करने के लिए या इसका अशुभ प्रभाव दूर करने के लिए कांसे के बर्तन का उपयोग करना चाहिए।

कांसे के बर्तन में पानी भरकर अपने बिस्तर के पास रखे या फिर तकिए के नीचे सोने या चांदी के छोटे आभूषण भी रखे जा सकते है बुध को शांत करने के लिए स्वर्ण आभूषण को तकिए के नीचे रखना चाहिए। बृहस्पति को काबू में करने के लिए हल्दी की गांठ पीले कपड़े में बांधकर अपने पास रखे। शुक्र के लिए चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखें जबकि शनि की अशुभता दूर करने के लिए नीलम रत्न को अपने तकिए के नीचे रखने की सलाह दी गई है। राहु को अपने अनुकूल बनाना है तो चंदन का तिलक हर दिन लगाए और केतु को शांत करने के लिए हर दिन दो रंग वाले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए।

calender
16 June 2022, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो