तीसरे टेस्ट में भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। प्वाइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया के अब 68.52 अंक हो गए है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की पहले से ही उम्मीद थी कि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगा लेकिन सीरीज के दो मैच हारने के बाद जरुर ऑस्ट्रेलिया की थोड़ी मुश्किलें बढ़ी थी लेकिन तीसरे मैच में भारत को कंगारू टीम ने 9 विकेट से हराकर शानदार तरीके से फाइनल में एंट्री की है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत लिया है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है पहले दो मैचों में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में शानदार वापसी की है। तीसरा मैच भी तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया। तीसरे ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत ने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा था जिसको मेहमान टीम ने एक विकेट गवांकर हासिल कर लिया।

इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। प्वाइंट्स टेबल पर ऑस्ट्रेलिया के अब 68.52 अंक हो गए है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की पहले से ही उम्मीद थी कि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगा लेकिन सीरीज के दो मैच हारने के बाद जरुर ऑस्ट्रेलिया की थोड़ी मुश्किलें बढ़ी थी लेकिन तीसरे मैच में भारत को कंगारू टीम ने 9 विकेट से हराकर शानदार तरीके से फाइनल में एंट्री की है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है लेकिन अब टीम इंडिया की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है अब अगर भारतीय टीम को फाइनल में जगह बनानी है तो उसको सीरीज का आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा। सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा इस मैच को जीतकर ही टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री मिलेगी। भारतीय टीम के पास 60.29 अंक है और वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है।

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के ज्यादा चांस टीम इंडिया के ही है लेकिन अगर भारत चौथा मैच हार जाता है तो फिर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा फाइनलिस्ट मिलेगा। क्योंकि श्रीलंका की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में 53.33 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। अगर भारतीय टीम इंदौर टेस्ट को जीत लेती तो उसकी फाइनल में जगह पक्की होती लेकिन अब टीम इंडिया को एक मैच का और इंतजार करना पड़ेगा।

calender
03 March 2023, 01:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो