चंद्रकांत पंडित IPL में बने KKR के हेड कोच

दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं इसको लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ा बदलाव किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं इसको लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ा बदलाव किया है। कोलकाता ने 2023 आईपीएल से पहले टीम के हेड के रूप में चंद्रकांत पंडित को नियुक्त किया है। घरेलू क्रिकेट में चंद्रकांत पंडित का काफी नाम है। अपनी कोचिंग के दम पर इस बार चंद्रकांत ने रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की टीम को चैंपियन बनाया।

इससे पहले केकेआर के पूर्व हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। क्योंकि उनको इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। आईपीएल 2023 में केकेआर नए हेड कोच के साथ उतरेगी। वहीं चंद्रकांत भी अपने नेतृत्व में केकेआर को तीसरी बार चैंपियन बनाने के इरादे से उतरेंगे।

इस नई जिम्मेदारी को लेने के बाद चंद्रकांत ने कहा, ''यह जिम्मेदारी दिए जाने के लिए यह एक बड़ा सम्मान और सौभाग्य की बात है। जो नाइट राइडर्स से जुड़े रहे हैं मैंने खिलाड़ियों और अन्य लोगों से पारिवारिक संस्कृति के बारे में साथ ही सफलता की परंपरा जो बनाई गई है उसके बारे में सुना है।"

बताते चले, चंद्रकांत ने बतौर कोच मुंबई को तीन बार, विदर्भ को लगातार दो बार और मध्य प्रदेश को एक बार रणजी ट्रॉफी का चैंपियन बनाया है। ऐसे में अब केकेआर को चंद्रकांत से बहुत उम्मीदें होगी। क्योंकि साल 2014 के बाद से कोलकाता ने अभी तक आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में अब केकेआर नए कोच के साथ नई रणनीतियों के साथ उतरना चाहेगी।

calender
17 August 2022, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो