FIFA WC 2022 Final: विश्व कप का फाइनल आज, अर्जेंटीना बनाम फ्रांस कौन होगा विजेता?

फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा। जहां एक तरफ लियोनल मेसी अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को पहली बार फुटबॉल विश्व कप की ट्रॉफी दिलाने चाहेंगे तो वही फ्रांस तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। मैच रात 8:30 बजे कतर के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022 Final: फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा। जहां एक तरफ लियोनल मेसी अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को पहली बार फुटबॉल विश्व कप की ट्रॉफी दिलाने चाहेंगे तो वही फ्रांस तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी। मैच रात 8:30 बजे कतर के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी एक तरफ होंगे विश्व सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर मेसी तो दूसरी तरफ एम्बाप्पे उनको टक्कर देते दिखाई देंगे। बता दे, मेसी का यह आखिरी विश्व कप है ऐसे में वे टीम को चैंपियन बनाकर विदाई लेना चाहेंगे। लेकिन ये उतना आसान नही होगा क्योंकि पिछली बार की चैंपियन फ्रांस लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है।

इसके अलावा मेसी और एम्बाप्पे के बीच गोल्डन बूट को लेकर भी जंग देखने को मिलेगी। अभी तक दोनों टीमों का प्रदर्शन फीफा विश्व कप में काफी शानदार रहा है दोनों टीमों ने दो-दो बार इस खिताब को अपने नाम किया है वहीं फ्रांस ने लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।

इससे पहले फ्रांस ने साल 1998 और 2018 में इस खिताब को जीता था तो वहीं अर्जेंटीना साल 1978 और 1986 में विजेता बनी थी ऐसे में दोनों टीमों के पास तीसरी बार चैंपियन बनने का सुनहेरा मौका है। साल 2018 में एम्बाप्पे ने शानदार प्रदर्शन करके फाइनल में क्रोएशिया को हराकर फ्रांस को दूसरी बार चैंपियन बनाया था ऐसे में अर्जेंटीना को उनको रोकने के लिए योजना बनानी होगी।

बता दे, यह विश्व कप अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी के लिए काफी शानदार रहा है अभी तक मेसी ने 5 गोल किये और वे शीर्ष पर है अगर फाइनल में भी मेसी का शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो अर्जेंटीना को कोई चैंपियन बनने से कोई नही रोक सकता।

ये खबर भी पढ़ें..............

Ind Vs Ban 1st Test: पहले टेस्ट में भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

calender
18 December 2022, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो