IND vs AUS: दूसरी पारी में 8 विकेट लेकर नाथन लोयन ने बनाए कई रिकॉर्ड

नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है। यह उपलब्धि हासिल करते हुए नाथन लियोन ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को पछाड़ दिया है। भारत के खिलाफ नाथन लियोन के 106 विकेट से ज्यादा हो गए है जबकि इससे पहले मुथैया मुरलीधरन ने भारतीय टीम के खिलाफ 105 विकेट ले रखे थे जिसके चलते वे भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिन गेंदबाज थे लेकिन अब उनसे आगे नाथन लियोन निकल गए है

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि टीम इंडिया दूसरी पारी में मैच के दूसरे ही दिन 163 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों का कहर देखने को मिला है। खासकर नाथन लियोन ने काफी खतरनाक गेंदबाजी की। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए नाथन लियोन ने 64 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए।

नाथन लियोन ने रोहित, गिल, पुजारा, जडेजा, भरत, अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है। यह उपलब्धि हासिल करते हुए नाथन लियोन ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को पछाड़ दिया है।

भारत के खिलाफ नाथन लियोन के 106 विकेट से ज्यादा हो गए है जबकि इससे पहले मुथैया मुरलीधरन ने भारतीय टीम के खिलाफ 105 विकेट ले रखे थे जिसके चलते वे भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिन गेंदबाज थे लेकिन अब उनसे आगे नाथन लियोन निकल गए है और अब वे भारत के खिलाफ सबसे सफल स्पिन गेंदबाज बन गए है। बॉर्डर गावस्कर सीरीज में नाथन लियोन काफी शानदार लय में दिखाई दे रहे है इस सीरीज में अभी तक गेंदबाजी करते नाथन 15 विकेट अपने नाम कर चुके है।

इसके अलावा नाथन लियोन भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में नाथन लियोन के नाम अब 113 विकेट हो गए है वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का नाम है। जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 139 विकेट अपने नाम कर रखे है।

वहीं नाथन लियोन ने दूसरी पारी में एक और रिकॉर्ड को अपने नाम किया है दरअसल जैसे ही नाथन ने चेतेश्वर पुजारा का विकेट लिया तो वे टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए। टेस्ट क्रिकेट में आज नाथन लियोन ने पुजारा को 13वीं बार आउट किया है।

calender
02 March 2023, 08:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो