IND vs AUS 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 47 रनों की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज तीसरा मैच आज से इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पहली पारी महज 109 रनों पर ही ढेर हो गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों ने टीम इंडिया पर जमकर कहर बरपाया। उसके बाद 109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बनाए लिए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज तीसरा मैच आज से इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पहली पारी महज 109 रनों पर ही ढेर हो गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों ने टीम इंडिया पर जमकर कहर बरपाया। उसके बाद 109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट खोकर 156 रन बनाए लिए है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब भारत पर 47 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंडस्कॉब 7 और कैमरून ग्रीन 6 रन क्रीज पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा ने 147 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली है। ख्वाजा के अलावा ट्रेविस हेड 9, लाबुसेन 31 स्टीव स्मिथ 26 रनों की पारी खेली। नागपुर, दिल्ली के बाद अब इंदौर की पिच भी स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो रही है पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सभी विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए थे तो वहीं अभी तक भारत की तरफ से भी सभी विकेट स्पिन गेंदबाज ने ही लिए है।

जी हां भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में अभी तक चारों विकेट स्पिनर रवींद्र जडेजा ने ही लिए है। जडेजा ने 55 रन देकर अभी तक 4 विकेट अपने नाम कर लिए है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया स्पिनरों का जलवा देखने को मिला जिसके चलते भारतीय टीम पहली पारी में महज 109 रनों पर ढेर हो गई थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन आखिर में आए उमेश यादव ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 17 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

पहली पारी में भारत की तरफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रनों की पारी खेली। विराट जब बल्लेबाजी करने आए थे तो लग रहा था कि आज उनके बल्ले से जरुर बड़ी पारी देखने को मिलेगी लेकिन जैसे ही दूसरा सेसन शुरू हुआ विराट भी पवेलियन लौट गए। विराट के अलावा शुभमन गिल 21, उमेश यादव 17, भरत 17, रोहित शर्मा 12 और अक्षर पटेल ने नाबाद 12 रनों की पारी खेली। पहली पारी में श्रेयस अय्यर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए वहीं पुजारा भी महज एक रन बनाकर आउट हुए।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मैट कुन्हेनमैन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। मैट कुन्हेनमैन की घूमती हुई गेंदों को भारतीय बल्लेबाजों के लिए समझ पाना काफी मुश्किल हो रहा था। मैट के अलावा नॉथन लियोन ने 3 और टॉड मर्फी ने एक विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और कौमरून ग्रीन की भी वापसी हुई है लेकिन पहली पारी में इन दोनों ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है।

सीरीज के दो शुरुआती मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की यह शानदार वापसी है गेंदबाजों ने तो पहली पारी में अपना काम कर दिया है अब देखने वाली बात होगी क्या अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों को झेल पाएंगे। पहली पारी से साफ हो गया है कि इंदौर की पिच भी स्पिनरों का काफी साथ दे रही है ऐसे में एक बार फिर से अश्विन और जडेजा की फिरकी का जादू देखने को मिल सकता है।

हालांकि जडेजा ने तो पहले दिन शानदार गेंदबाजी की है सभी सफलता जडेजा के नाम रही है अब देखना होगा कि दूसरे दिन क्या अश्विन भी अपनी फिरकी का जादू बिखेर पाएंगे या फिर से जडेजा ही कंगारू टीम पर कहर बनकर टूटेंगे।

calender
01 March 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो