IND VS AUS 4th Test: शतक जमाने के बाद शुभमन गिल ने बताया मैच जीतने का मास्टर प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। शनिवार 11 मार्च को मैच का तीसरा दिन था। तीसरे दिन का खेल खत्म से पहले भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 289 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से तीसरे दिन के हीरो शुभमन गिल रहे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। शनिवार 11 मार्च को मैच का तीसरा दिन था। तीसरे दिन का खेल खत्म से पहले भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 289 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से तीसरे दिन के हीरो शुभमन गिल रहे। शुभमन गिल ने बेहतरीन 128 रन की शतकीय पारी खेली।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त विराट कोहली और रविंद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद थे। विराट कोहली 59 रन और रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम की बल्लेबाजी की अगर बात करें तो शुभमन गिल के अलावा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 42 रन बनाए। शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

IPL होमग्राउंड में शुभमन गिल ने जड़ा शतक -

शुभमन गिल ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, 'भारतीय सरजमीं में अपना पहला शतक बनाकर बहुत अच्छा लगा।' शुभमन गिल ने कहा कि अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम उनके लिए आईपीएल होमग्राउंड है। बता दें कि शुभमन गिल IPL में गुजरात टाइटंस की टीम की ओर से खेलते हैं।

शुभमन गिल ने कहा कि भारतीय सरजमीं में शतक लगाकर बेहद शानदार महसूस कर रहा हूं। शुभमन गिल ने आगे कहा कि IPL 2023 की बहुत ही जल्द शुरुआत होने वाली है। यह मैदान मेरा IPL में घरेलू मैदान है। यहां पर शतक बनाकर बेहद खुशी हुई।

जीत का प्लान शुभमन गिल ने बताया -

शुभमन गिल ने आगे पिच को लेकर कहा कि, 'इस मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और जो कुछ भी हो रहा था वह उबड़- खाबड़ इलाकों से दूर हो रहा था। 23 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि टीम के लिए अच्छा स्कोर करना एक बहुत बड़ी सफलता होती है। शुभमन गिल ने आगे कहा कि उम्मीद है कि भारतीय टीम चौथे दिन एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है और मैच के आखिरी दिन गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है क्योंकि भारतीय टीम जीत का लक्ष्य रखेगी।

शुभमन गिल ने आगे कहा कि, 'हम करीब 300 रन के करीब पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगर हम कल यानी चौथे दिन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकेंगे, खेल के पांचवें दिन कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि विकेट हमारे गेंदबाजों की मदद करेगा। अगर ऐसा होता है, तो हम इसे मैच को जीतने का प्रयास कर रहे होंगे।'

calender
12 March 2023, 12:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो