IND vs SL: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिवम मावी, मुकेश कुमार को मिली जगह, पंत-राहुल बाहर

भारत अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 की घरेलू सीरीज खेलेगा। पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। 3 जनवरी को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL: भारत अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 की घरेलू सीरीज खेलेगा। पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। 3 जनवरी को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है।

टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। शिवम मावी, मुकेश कुमार और राहुल त्रिपाठी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है................

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार।

 

बता दे, इससे पहले हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी करते हुए देखा गया था और उनकी कप्तानी में टीम ने सीरीज को भी अपने नाम किया था। अब एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट ने पांड्या पर भरोसा जताया है।

वहीं टी20 सीरीज के सू्र्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। टी20 के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी होगी और वे एक बार फिर से टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

वनडे सीरीज में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हो सकती है। बता दे, साल 2023 में वनडे विश्व कप का आगाज भारत में होगा इसलिए टीम मैनेजमेंट चाहता है कि रोहित और विराट का ज्यादा से ज्यादा ध्यान वनडे क्रिकेट पर रहे।

ये खबर भी पढ़ें.............

साल 2022 में इन बड़े खिलाड़ियों ने कहा क्रिकेट को अलविदा

calender
28 December 2022, 12:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो