IPL के 16वें सीजन की नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों का बोलबाला रहा, भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे सबसे महगें

दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दुनिया की सबसे मशहूर T-20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां जोरो शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर कोच्चि में खिलाड़ियों का मिनी ऑक्शन आयोजित किया गया। इस आईपीएल में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों ने पहले ही अपने खिलाड़ियों की लिस्ट रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी कर दी थी जिसके बाद कुछ पुराने और नये रजिस्ट्रेशन के बाद कुल 405 खिलाड़ी इस बार के मिनी ऑक्शन में उतरने वाले हैं। 

आईपीएल 2023 सीजन के लिए कोच्चि में हुई मिनी ऑक्शन में इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी है। यह बोली इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन के लिए लगाई गई है इस इंग्लिश प्लेयर को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया है। 24 साल के करन अब आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्हें आईपीएल 2021 सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है। दो करोड़ रुपये के बेस प्राइज वाले ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। हालांकि बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।  

हैदराबाद ने भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा जो भारतीय लिस्ट के सबसे महगें खिलाड़ी रहे। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ में खरीदा।

भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा। हालांकि बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन, जो रूट और रेली रोसौव को कोई खरीददार नहीं मिला।

calender
23 December 2022, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो