Ranji Trophy 2022: मुंबई ने उत्तराखंड को 725 रनों से हराकर रिकॉर्ड जीत दर्ज की

उत्तराखंड पर मुंबई की करारी जीत अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रनों के मामले में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तराखंड पर मुंबई की करारी जीत अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रनों के मामले में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। मुंबई की तरफ से सुवेद पारकर ने अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू पर रिकॉर्ड 252 रन बनाए। सरफराज खान ने एक और बड़ा शतक (153) बनाया, यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में शतक बनाया और शम्स मुलानी ने पहली पारी में 5 विकेट लेने सहित 8 विकेट हासिल करके मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही उत्तराखंड की टीम रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को अलूर में 725 रन से हार गई।

मुंबई जिसने 41 रणजी ट्रॉफी खिताब जीते हैं, भारत के घरेलू क्रिकेट सर्किट में सबसे सफल टीम है। उन्होंने 2015-16 में अपना आखिरी रणजी खिताब जीता था और अब उनकी नजर 42वीं ट्रॉफी पर है। यह एक मजबूत मुंबई लाइन-अप है और उत्तराखंड पर उनका पूर्ण वर्चस्व देखकर कोई आश्चर्य नहीं हुआ। पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में मुंबई ने पहली पारी में 8 विकेट पर 647 रन बनाए और पारी को घोषित किया।

अमोल मजूमदार रणजी ट्रॉफी में पदार्पण के बाद दोहरा शतक लगाने वाले मुंबई के दूसरे बल्लेबाज बने। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए पारकर ने सरफराज खान के साथ चौथे विकेट के लिए 267 रन जोड़े, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपना सपना जारी रखा। मुंबई के गेंदबाजों ने उत्तराखंड के बल्लेबाजों का हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। मुंबई की तरफ से गेंदाबीज करते हुए शम्स मुलानी ने पांच विकेट लिए।

calender
09 June 2022, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो