WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रन से हराया, शेफाली-तारा ने किया शानदार प्रदर्शन

महिला प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रनों से मात दी है। मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि गलत साबित हुआ। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए थे।

Vishal Rana
Vishal Rana

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रनों से मात दी है। मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि गलत साबित हुआ। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा 84 और लैनिंग ने 72 रनों की पारी खेली। इसके अलावा काप ने 39 और जेमिमा ने 22 रनों की पारी खेली। पहले विकेट लिए शेफाली और लैनिंग के बीच 162 रनों की साझेदारी हुई। महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हैदर नाइट ने 2 विकेट अपने नाम किए इसके अलावा कोई दूसरी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाई।

223 रनों का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी। बैंगलोर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली। इस दौरान स्मृति मंधाना ने 5 चौके और एक शानदार छक्का लगाया। स्मृति के अलावा हैदर नाइट 34, एलिसी पैरी 31 और मेगान ने 30 रनों की पारी खेली। दिल्ली द्वारा दिए गए इतने बड़े स्कोर का दबाव बैंगलोर के उपर पूरे मैच में देखने को मिला है।

दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी भी काफी शानदार रही। दिल्ली की तरफ से तारा नौरिस ने 4 ओवर में 29 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा एलिस कैपसी ने 2 और सीखा पांडे ने एक विकेट अपने नाम किया है।

महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर जीत के साथ अपनी शुरुआत की है। इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने के लिए तारा नौरिस को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। महिला प्रीमियर लीग में अभी तक दो मैच खेले गए है और दोनों ही मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

calender
05 March 2023, 07:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो