David Warner: डेविड वॉर्नर ने जड़ा विश्व कप का छठा शतक, इस मामले में की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस विश्व कप में शानदार लय में नजर आ रहे हैं. वॉर्नर ने आज नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक जड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs NED, David Warner Sixth Century in World Cup: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस विश्व कप में शानदार लय में नजर आ रहे हैं. वॉर्नर ने आज नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक जड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विश्व कप 2023 में डेविड वॉर्नर ने अब तक कुल 5 मुकाबले खेले हैं और इन 5 मुकाबलों में उन्होंने दो शतक लगाए है.

नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने शतक लगाकर एकदिवसीय विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.

बता दें कि अभी हाल ही में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोहित शर्मा अब तक विश्व कप में कुल 7 शतक जड़ चुके हैं.

रोहित के बाद दूसरे नंबर पर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम दर्ज है, तेंदुलकर ने विश्व कप में कुल 6 शतक लगाए थे. अब कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने विश्व कप करियर में कुल 6 शतक जड़ कर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली.

वॉर्नर ने जड़ा विश्व कप का छठा शतक -

गौरतलब हो कि डेविड वॉर्नर ने विश्व कप का छठा शतक नीदरलैंड्स के खिलाफ लगाया है. विश्व कप का 24वां मैच ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर नीदरलैंड्स के सामने 400 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. कंगारू टीम की इस पारी में डेविड वॉर्नर ने 93 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली. वार्नर के अलावा आखिर में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए ग्लेन मैक्सवेल आए.

मैक्सवेल ने महज 44 गेंदों में 9 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 106 रनों की पारी खेली. इस दौरान मैक्सवेल की स्ट्राइक रेट 240.91 से ऊपर की रही. मैक्सवेल की इस शतकीय पारी ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 400 के करीब पहुंचाने में अहम किरदार निभाया.

calender
25 October 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो