Hanuma Vihari: हनुमा विहारी का छलका दर्द, जानिए आखिर क्यों बोले- फिर कभी आंध्र के लिए नहीं खेलूंगा?

Hanuma Vihari: रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइल में आंध्र प्रदेश को मध्य प्रदेश के हाथों 4 रन से हार का सामना करना पड़ा. आंध्र प्रदेश की हार के बाद कप्तानी से हटाए जाने वाले हनुमा विहारी ने सोशल मीडिया ने जरिए से अपना दर्द बयान किया है...

JBT Desk
JBT Desk

Hanuma Vihari: विदेशी धरती ऑस्ट्रेलिया पर खेला गया सिडनी टेस्ट मैच तो याद सभी को याद होगा जी हां हम उसी टेस्ट की बात करे रहे हैं जिसमें हनुमा विहारी कंगारू टीम और जीत के बीच सीना तानकर खड़े रहे थे और मैच को ड्रॉ कराया था. बीते दिन स्टार क्रिकेटर हनुमा विहारी ने कुछ समय पहले आंध्र टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उसी को लेकर अब उन्होंने खुलासा किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि फिर कभी राज्य के लिए नहीं खेलेंगे. 26 फरवरी सोमवार को हनुमा विहारी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि मैंने वहां आत्मसम्मान खोया है.

हनुमा विहारी ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि, इस पोस्ट के माध्यम से कुछ पैक्ट सामने रखना चाहता हूं. बंगाल के खिलाफ पहले गेम में मैं कप्तान था, उस गेम के दौरान मैं 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया और उसने अपने पिता (जो एक राजनेता हैं) से शिकायत की, बदले में उसके पिता ने एसोसिएशन से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा.

 

हालाँकि, हमने पिछले साल फाइनलिस्ट बंगाल के खिलाफ 410 रन का पीछा किया था, लेकिन मुझे बिना किसी गलती के कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया। मैंने व्यक्तिगत तौर पर खिलाड़ी से कभी कुछ नहीं कहा लेकिन एसोसिएशन ने सोचा कि वह खिलाड़ी उस व्यक्ति से अधिक महत्वपूर्ण है जिसने पिछले साल अपना शरीर दांव पर लगा दिया और बाएं हाथ से बल्लेबाजी की, पिछले 7 वर्षों में आंध्र को 5 बार नॉकआउट किया और भारत के लिए 16 टेस्ट खेले.

आगे उन्होंने लिखा कि, "मुझे शर्मिंदगी महसूस हुई लेकिन इस सीज़न में खेलना जारी रखने का एकमात्र कारण यह था कि मैं खेल और अपनी टीम का सम्मान करता हूं. दुखद बात यह है कि एसोसिएशन का मानना ​​है कि खिलाड़ी जो भी कहते हैं उन्हें सुनना पड़ता है और खिलाड़ी उनकी वजह से ही वहां हैं. मुझे अपमानित और शर्मिंदगी महसूस हुई लेकिन मैंने इसे आज तक व्यक्त नहीं किया है. मैंने फैसला किया है कि मैं आंध्र के लिए कभी नहीं खेलूंगा जहां मैंने अपना आत्मसम्मान खो दिया है. मुझे टीम से प्यार है. जिस तरह से हम हर मौसम में बढ़ रहे हैं, मुझे वह पसंद है लेकिन एसोसिएशन नहीं चाहती कि हम आगे बढ़ें."

calender
26 February 2024, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो