IPL 2024 के 65वें मैच में राजस्थान रॉयल्स व पंजाब किंग्स की होगी टक्कर, जानें कहां होगा मुकाबला

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम का जोरदार टक्कर देखने के लिए दर्शक पूरी तरह से तैयार हैं. मगर इस मुकाबले को कहा खेला जाएगा जान लें.

JBT Desk
JBT Desk

IPL 2024: आईपीएल 2024 का 65वां मुकाबला बहुत बड़ा होने वाला है, इस मैच को ऐसे स्टोडियम में खेला जाएगा, जहां इस सीजन अब तक मैच नहीं खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें एक-दूसरे से मुकाबला करेगी. जानकारी दें पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है. जबकि राजस्थान रॉयल्स की नजर इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की है. साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल दूसरे नंबर पर मौजूद हैं.

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स में मुकाबला 

राजस्थान रॉयल्स के साथ पंजाब किंग्स का मुकाबला होने वाला है. ये मैच गुवाहटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा, राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहटी को अपना दूसरा होम ग्राउंड बना लिया है. पिछले सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स ने यहां दो मुकाबले खेले थे. वहीं इस बार भी वह लीग स्टेज में बचे हुए दोनों मैच यहां खेलेगी. साल 2023 के आईपीएल की बात करें तो असम क्रिकेट एसोसिएशन के गुवाहटी स्टेडियम सहित नॉर्थ ईस्ट के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल का मैच नहीं खेला गया था. इस हालात में राजस्थान की टीम ने पिछले सीजन से ही यहां खेलने की शुरुआत कर दी थी. 

राजस्थान रॉयल्स ने क्यों किया गुवाहटी का चुनाव 

राजस्थान रॉयल्स की टीम नॉर्थ-ईस्ट में क्रिकेट को बढ़ावा देने का कारण जयपुर के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड असम के गुवाहटी स्टेडियम को बनाना चाहती है. पिछले सीजन यहां खेले गए मैचों को देखते हुए फैंस ने राजस्थान की टीम को खूब स्पोर्ट किया था. साथ ही स्टेडियम को राजस्थान रॉयल्स की ऑफिशियल थीम, पिंक कलर में रंग दिया था. जबकि इस बार भी राजस्थान की टीम को यहां ऐसा ही स्पोर्ट मिलने की संभावना है. 

Topics

calender
14 May 2024, 07:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो