SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से दी मात, सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम

SA vs BAN: विश्व कप 2023 का 23वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, SA vs BAN Match Report: विश्व कप 2023 का 23वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को मात दे दी है. बांग्लादेश को 149 रनों से हार झेलनी पड़ी है. बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 46.4 ओवर में महज 233 रनों पर ढेर हो गई.

इस तरह साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 149 रनों से अपने नाम कर लिया. वहीं इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए मजबूत कदम बढ़ा दिया है. अब साउथ अफ्रीकी टीम 8 अंकों के साथ विश्व कप की अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे पायदान पर खिसक गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर कायम थी, जबकि साउथ अफ्रीकी टीम तीसरे पायदान पर कायम थी, लेकिन अब अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है.

बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने खेली शतकीय पारी -

बता दें कि बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने शानदार शतक लगाया. महमदुल्लाह ने 111 गेंदों पर 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 111 रन की पारी शानदार शतकीय खेली. इसके अलावा बांग्लादेश के अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया.

वहीं तंजीद हसन ने 17 गेंदों पर 12 रन और लिटन दास 44 गेंदो 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. नजमुल हौसेन शान्तो 0 रन, शाकिब अल हसन 1 रन, मुस्ताफिजुर रहीम 8 रन, मेंहदी हसन मिराज 11 रन और नसुम अहमद 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों का आक्रमण -

वहीं साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएट्जी सबसे सफल गेंदबाज रहे. गेराल्ड कोएट्जी ने 10 ओवर में 62 रन खर्च कर 3 विकेट झटके. इसके अलावा मार्को यॉन्सेन, लिडाज विलियम्स और कगीसो रबाडा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं केशव महाराज को 1 सफलता मिली.

calender
24 October 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो