World Cup 2023: 4 अक्टूबर को होगी विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी, अहमदाबाद में मौजूद होंगे सभी कप्तान

World Cup 2023: विश्व कप ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. ICC ने इस दिन को ICC कैप्टन डे के तौर पर मनाने का फैसला किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Opening Ceremony: विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी. वहीं इससे पहले 4 अक्टूबर को विश्व कप ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन होना है.

विश्व कप ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. ICC ने इस दिन को ICC कैप्टन डे के तौर पर मनाने का फैसला किया है. विश्व कप से पहले 3 अक्टूबर को आखिरी अभ्यास मुकाबला खेला जाएगा.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी -

इसवहीं से पहले 4 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप ओपनिंग सेरेमनी में सभी टीमों के कप्तान मौजूद रहेंगे. इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम और मेगा इवेंट होगा. बहरहाल इसके अगले दिन यानी 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज हो जाएगा. पहले मुकाबले में गत विजेता इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की टीम होगी.

विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें और कप्तान -

भारत- रोहित शर्मा
पाकिस्तान- बाबर आजम
इंग्लैंड- जोस बटलर
ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस
न्यूजीलैंड- टॉम लॉथम (केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में)
श्रीलंका- दाशुन शानका
बांग्लादेश- शाकिब अल हसन
नीदरलैंड्स- स्कॉट एडवर्ड्स
साउथ अफ्रीका- तेंबा बावूमा
अफगानिस्तान- हसमतुल्लाह शाहिदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी पहला मुकाबला -

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अपने विश्व कप के अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा.

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

calender
27 August 2023, 09:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो