ICC T20I Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टॉप-10 में बनाई जगह, अक्षर पटेल ने भी लगाई लंबी छलांग, जानें ताजा अपडेट

ICC T20I Rankings: भारतीय टीम के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल को आईसीसी की टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले जायसवाल ने रैंकिंग में टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC T20I Rankings, Yashasvi Jaiswal And Axar Patel: भारतीय टीम के स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल को आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले जायसवाल ने रैंकिंग में टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है. वहीं स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को भी बड़ा फायदा मिला है. टी20 अंतर्राष्ट्रीय की गेंदबाजी रैंकिंग में अक्षर पटेल नंबर 5 पर कायम हो गए हैं.

अक्षर ने 12 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए नंबर 5 की रैंकिंग हासिल कर ली है. टी20 अंतर्राष्ट्रीय की गेंदबाजी रैंकिंग में रवि बिश्नोई अक्षर से ठीक नीचे छठे नंबर पर कायम हैं. हालांकि रवि बिश्नोई की रैंकिंग में 4 पायदान का नुकसान देखने को मिला है.

वहीं अक्षर पटेल की बात करें तो इन दिनों खेली जा रही अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में अक्षर ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया है. शुरुआती दो मुकाबलों में अक्षर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान पहले टी20 में अक्षर ने 23 रन और दूसरे मुकाबले में महज 17 रन दिए थे.

लगातार धमाल मचा रहे हैं यशस्वी जायसवाल -

बता दें कि यशस्वी जायसवाल अब तक अपने करियर में 16 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं, जिनकी 15 पारियों में जायसवाल ने 35.57 की औसत और 163.82 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 498 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जायसवाल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी. जायसवाल ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 68 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इससे पहले साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में जायसवाल ने 60 रनों की पारी खेली थी.

सूर्यकुमार यादव नंबर वन पर कायम -

गौरतलब हो कि टी20 अंतर्राष्ट्रीय की बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नंबर वन पर बरकरार हैं. सूर्या काफी लंबे समय से नंबर वन पर कायम हैं और कोई भी दूसरा बल्लेबाज उनके आसपास भी नहीं पहुंच पाया है. सूर्या 869 रेटिंग के साथ नंबर एक पर मौजूद हैं. दूसरे नंबर पर 802 रेटिंग के साथ इंग्लैंड के फिलिप सॉल्ट का नाम दर्ज है.

calender
17 January 2024, 08:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो