छत्तीसगढ़: कक्षा 12वीं और 10वीं के टॉपर्स को कराई गई हेलीकॉप्टर की सवारी

छत्तीसगढ़ सरकार ने कक्षा 12 वीं और 10 वीं के टॉपर बच्चों को हेलिकॉप्टर की सवारी कराई है। सवारी करने के बाद विद्यार्थियों ने कहा कि हमें वास्तव में अच्छा लगा, यह पहली बार था जब हमने हेलीकॉप्टर की सवारी की।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने कक्षा 12 वीं और 10 वीं के टॉपर बच्चों को हेलिकॉप्टर की सवारी कराई है। सवारी करने के बाद विद्यार्थियों ने कहा कि हमें वास्तव में अच्छा लगा, यह पहली बार था जब हमने हेलीकॉप्टर की सवारी की। इससे अन्य छात्रों को पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रोत्साहन मिलेगा। हमलोग के साथ हमारे माता- पिता भी इसको लेकर काफी उत्साहित थे। बता दें ये सभी बच्चे साल 2022 की 12 वीं और 10 वीं के परीक्षा में टॉप स्थान हासिल किया है।

राज्य मंत्री प्रेमसाई सिंह टेकामो ने बताया कि कार्यक्रम छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए है, क्योंकि सीएम ने घोषणा की थी जो छात्र 10 और 12 कक्षा में टॉप करेंगे, उन्हें हेलीकॉप्टर की सवारी प्रदान की जाएगी। वह वादा पूरा हुआ।

बता दें कि सीएम भूपेश बधेल ने 10 वीं और 12 वीं के छात्रों से वादा करते हुए कहा था कि जो भी विद्यार्थी परीक्षा में टॉप स्थान हासिल करेंगे, उन्हें राज्य सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी। सीएम ने बताया कि यह इस कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों को पढ़ाई में बेहतर करने के प्रोत्साहन के लिए की गई है।

calender
08 October 2022, 12:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो