दिल्ली : 11 हज़ार से ज्यादा क्वॉर्टर अवैध शराब बरामद, 36 तस्कर गिरफ्तार

द्वारका जिले के एएटीएस, विशेष स्टाफ और सभी पुलिस थानों द्वारा एक हफ्ते में अवैध शराब तस्करो और सप्लायरों के खिलाफ एक विशेष अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शराब लाने और बेचने वाले 36 लोगों को पकड़ा और कुल 11259 क्वार्टर, 144 आधा, 24 बीयर की बोतलें और 22 बीयर के डिब्बे बरामद किये है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। द्वारका जिले के एएटीएस, विशेष स्टाफ और सभी पुलिस थानों द्वारा एक हफ्ते में अवैध शराब तस्करो और सप्लायरों के खिलाफ एक विशेष अभियान के तहत पुलिस ने अवैध शराब लाने और बेचने वाले 36 लोगों को पकड़ा और कुल 11259 क्वार्टर, 144 आधा, 24 बीयर की बोतलें और 22 बीयर के डिब्बे बरामद किये है। द्वारका जिले के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि द्वारका जिले के एएटीएस, विशेष स्टाफ और सभी पुलिस थानों द्वारा एक हफ्ते में अवैध शराब तस्करो और सप्लायरों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया गया।

जिसमे स्पेशल स्टाफ की टीम को एक सूचना मिली थी कि मध्यरात्रि में एक व्यक्ति सत्यपाल इनोवा कार से भारी मात्रा में अवैध शराब हरियाणा से दिल्ली लाता है और वह लगभग 2 बजे धूलिरस चौक पार करता है। पुलिस ने धूलसीरस चौक के पास जाल बिछाया गया और एक इनोवा कार चौक के पास आती हुई दिखाई दी। इस पर पुलिस टीम ने कार को रुकने का इशारा किया लेकिन उसने भागने की कोशिश की। टीम ने आवश्यक दल-बल का प्रयोग करके कार को पकड़ लिया।

पूछताछ के दौरान उसकी पहचान सत्यपाल पालम कॉलोनीके रूप में हुई। कार की चेकिंग करने पर कार में 70 कार्टून (3500 क्वार्टर) अवैध शराब बरामद हुई। इसी क्रम में द्वारका दक्षिण थाना पुलिस ने गश्त के दौरान मधु विहार गंदा नाला के रास्ते अवैध शराब से भरे वाहन के आने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली। सूचना के आधार पर टीम ने सर्विस रोड गंडा नाला के पास जाल बिछाया और एक पिकअप ट्रक को आते देखा. पुलिस टीम को देख ट्रक चालक व सह चालक मौके से फरार हो गए। वाहन की जांच के दौरान उसमें 1600 अवैध शराब के कार्टून मिले। 1600 क्वार्टर अवैध शराब वाले कुल 32 कार्टून बरामद किए गए।

पुलिस के इस विशेष अभियान के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर महावीर विहार में बीट स्टाफ ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान विकास उर्फ़ जॉनी निवासी महावीर विहार को 763 क्वार्टर अवैध शराब के साथ पकड़ा गया। नजफगढ़ में एक और छापेमारी की गई और एक महिला बबीता निवासी जय विहार, नजफगढ़ को 250 क्वार्टर अवैध शराब के साथ पकड़ा गया। इन सभी के खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किये गए है और आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है।

calender
05 September 2022, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो