केजरीवाल की हिमायत में प्रदर्शन करना मुसलमानों के लिए हराम, मुफ़्ती ने जारी किया फ़तवा

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बरेली एक मुफ़्ती का वीडियो सामने आया है. जिसमें वो हराम और हलाल की बात कर रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Fatwa on Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की रात ईडी ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. शाम से ही ईडी ने उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी थी. कई घंटे छापेमारी और पूछताछ के ईडी केजरीवाल को अपने साथ ले गई. आम आदमी पार्टी केजरीवाल की गिरफ़्तारी का जमकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. शुक्रवार को आप समर्थक और नेता सड़कों पर उतरे और प्रदर्शन किया. लेकिन अब प्रदर्शन में भी हराम और हलाल का फ़तवा जारी हो गया है. जी हाँ बरेली के एक मौलाना ने केजरीवाल की हिमायत में प्रदर्शन करने को हराम करार दिया है. 

केजरीवाल की हिमायत करना हराम

मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रिजवी बरेलवी ने मुसलमानों को धरना-प्रदर्शनों से दूर रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल शराब से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया और इस्लाम में शराब से संबंधित किसी भी तरह की गतिविधि को हराम माना गया है. इस्लाम में ऐसे शराब का पीना, कारोबार करना, लेन-देन करने को पूरी तरह नाजायज़ करार दिया है. ऐसे में जो मुसलमान केजरीवाल के समर्थन में होने वाले प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं मैं उनसे कहना चाहूँगा कि वो ऐसा ना करें. क्योंकि आपका ऐसा करने का मतलब है कि आप ऐसा शख़्स की हिमायत कर रहे हैं जो शराब से जुड़े घोटाले में शामिल है. ऐसे शख़्स की हिमायत करना शरीयत के ख़िलाफ़ और गुनाहगार भी है.

देखिए VIDEO

रमजान में इबात करें

मुफ़्ती शहाबुद्दीन रिज़वी ने कहा कि रमज़ान का मुक़द्दस महीना चल रहा है. यह महीना बेहद ख़ास होता है और 11 महीनों के बाद आता है. इस महीने में ज़्यादा से ज़्यादा इबादत करनी चाहिए. मुसलमानों को चाहिए कि वो रोजा नमाज़ की पाबंदी करें. अपने परिवार पर ध्यान दें, ये धरने प्रदर्शन शक की बुनियाद पर होते हैं. इससे मुसलमानों को कुछ भी हासिल नहीं होना. इसीलिए ऐसी चीजों से दूसरी बनाकर रखें.

हिरासत में AAP नेता

बता दें कि दिल्ली कथित शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार करने के बाद आज यानी शुक्रवार को ईडी अदालत में पेश करेगी. क़यास लगाए जा रहे हैं कि ईडी अदालत में रिमांड की डिमांड करेगी. लेकिन उससे पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रदर्शन करने शुरू कर दिए हैं. हालाँकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकना चाहा लेकिन वो नहीं रुके. जिसके बाद पुलिस ने आतिशि, सौरभ भारद्वाज समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया है. 

calender
22 March 2024, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो