पचमढ़ी के चिंतन शिविर में प्रदेश विकास की बात

शिविर में सीएम चौहान ने यह भी कहा कि पचमढ़ी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दी जा सकती है और इसके लिए संयुक्त प्रयास जरूरी है। इस मामले में जनप्रतिनिधियों को भी आगे आना होगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पचमढ़ी में जिन पौधों को रोपा गया है उनका संरक्षण करने की जिम्मेदारी हमारी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भोपाल। सूबे की शिवराज सरकार का चिंतन शिविर पचमढ़ी में चल रहा है। इसकी शुरूआत शनिवार से हुई थी और रविवार की देर शाम तक यह शिविर चलेगा। दो दिवसीय चिंतन शिविर में प्रदेश विकास की बात हो रही है तथा अन्य कई निर्णय भी लिए जा रहे है। रविवार को सीएम शिवराज ने एक बार फिर यह कहा कि प्रदेश का विकास करना उनकी प्राथमिकता है तथा मंत्रियों को भी इस पहल में उनका साथ देना होगा।

ये भी कहा शिवराज ने शिविर में सीएम चौहान ने यह भी कहा कि पचमढ़ी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दी जा सकती है और इसके लिए संयुक्त प्रयास जरूरी है। इस मामले में जनप्रतिनिधियों को भी आगे आना होगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पचमढ़ी में जिन पौधों को रोपा गया है उनका संरक्षण करने की जिम्मेदारी हमारी है। बता दें कि चौहान और अन्य मौजूद मंत्रियों ने आयुर्वेदिक ज्ञान केन्द्र छावनी पचमढ़ी में पौधों को लगाया।

कमेटी देगी अब आइडिया

सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लिए मंत्रियों की कमेटियां बनाई थी और इन कमेटियों में जिन मंत्रियों को रखा गया था उनके द्वारा प्रेजेंटेशन दिया गया। सीएम ने सदस्यों से अपने आइडिया देने के लिए कहा है ताकि आगामी समय में इन्हें अमली जामा पहनाया जा सके।

calender
27 March 2022, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो