Telangana News : राज्य में BMS फार्मा कंपनी 828 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

तेलंगाना राज्य में लगातार विकास के कार्य किए जा रहे हैं। अब दुनिया की 10 सबसे बड़ी फार्मा कंपनियों में से एक ब्रिस्टल मायर्स शिब कंपनी राज्य में बहुत बड़ा निवेश करने वाली है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना राज्य में लगातार विकास के कार्य किए जा रहे हैं। अब दुनिया की 10 सबसे बड़ी फार्मा कंपनियों में से एक ब्रिस्टल मायर्स शिब कंपनी राज्य में बहुत बड़ा निवेश करने वाली है। BMS फार्मा कंपनी तेलंगाना में करीब 828 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आपको बता दें कि गुरुवार 23 फरवरी 2023 को बेगमपेट के ग्रीनपार्क होटल में मंत्री केटीआर की उपस्थिति में तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता किया।

केटीआर ने दी जानकारी

राज्य के उद्योग और आईटी मंत्री केटीआर ने खुलासा किया कि अमेरिकी बीएमएस कंपनी दवा विकास, आईटी और नवाचार के क्षेत्र में अपने संचालन का प्रबंधन करने के लिए अगले तीन वर्षों में लगभग 828 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस पहल से राज्य में 1500 लोगों को नई नौकरी मिलेगी। मंत्री केटीआर ने कहा कि उन्हें तेलंगाना में बीएमएस को आमंत्रित करके खुशी हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि हम निवेश लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं। इस क्षेत्र में एक सौ अरब डॉलर। उन्होंने कहा कि इस संगठन की स्थापना तेलंगाना के युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर है जो जीवन विज्ञान के क्षेत्र में नौकरी के मौके का इंतजार कर रहे हैं। यह एक अच्छा संकेत है कि बायोएशिया सम्मेलन शुरू होने से पहले बीएमएस एक सौ मिलियन डॉलर के निवेश के साथ हैदराबाद आ रहा है।

इस अवसर पर मंत्री केटीआर ने याद दिलाया कि जिन लोगों ने हम में निवेश किया है और कंपनियों की स्थापना की है, उन्होंने कहा कि वे पहले 1000 रोजगार देंगे, लेकिन कुछ ही समय में 3000 से अधिक रोजगार सृजित हो गए। उन्होंने उम्मीद जताई कि बीएमएस के इस निवेश से रोजगार मिलेगा।

राज्य में जल्दी शुरू होगा

काम केटीआर ने कहा कि देश के किसी हिस्से में अगर कोई एक नई फार्मा कंपनी स्थापित करना चाहता है, तो इसमें 12 से 18 महीने लगेंगे, लेकिन हैदराबाद फार्मेसी की पर्यावरण मंजूरी के साथ, वे कुछ ही महीनों में काम शुरू कर सकते हैं। मंत्री ने बताया कि दुनिया भर के निवेशकों को आकर्षित करने के लिए हैदराबाद को एक बेहतरीन फार्मा क्लस्टर बनाया जा रहा है।

calender
24 February 2023, 12:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो