Apple डिवाइस उपयोगकर्ता, ध्यान दें! कंपनी भारत में भुगतान के लिए डेबिट, क्रेडिट कार्ड नहीं कर रही स्वीकार

गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ऐप्पल ने भारत में ऐप्पल आईडी का उपयोग करके सब्सक्रिप्शन और ऐप खरीदारी के लिए कार्ड से भुगतान स्वीकार करना बंद कर दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ऐप्पल ने भारत में ऐप्पल आईडी का उपयोग करके सब्सक्रिप्शन और ऐप खरीदारी के लिए कार्ड से भुगतान स्वीकार करना बंद कर दिया है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब ऐप स्टोर से ऐप नहीं खरीद सकते हैं, आईक्लाउड + और ऐप्पल म्यूज़िक जैसे ऐप्पल सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं, या कोई भी खरीद सकते हैं।

यह वास्तव में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नए ऑटो-डेबिट नियमों का परिणाम है जो पिछले साल लागू हुए और आवर्ती ऑनलाइन लेनदेन को बाधित कर रहे हैं। कई Apple उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर शिकायत की कि Apple ID का उपयोग करके खरीदारी के लिए Apple द्वारा भारत में स्वीकार की जाने वाली भुगतान विधियों से क्रेडिट और डेबिट कार्ड विकल्प को हटा दिया गया है।

जिन उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ही उनके खाते में भुगतान विधि के रूप में एक कार्ड जोड़ा गया है, वे भी अपने ऐप्पल आईडी के माध्यम से कोई नया भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि कंपनी यह कहते हुए एक त्रुटि दिखा रही है, "यह कार्ड प्रकार अब समर्थित नहीं है।

प्रत्येक देश में उपलब्ध भुगतान विधियों को सूचीबद्ध करने वाले ऐप्पल के समर्थन पृष्ठ से पता चलता है कि कंपनी वर्तमान में भुगतान प्राप्त करने के तीन विकल्पों के रूप में केवल नेटबैंकिंग, यूपीआई और ऐप्पल आईडी बैलेंस का समर्थन करती है। ऐप्पल साइट पर एक अन्य समर्थन पृष्ठ के अनुसार, परिवर्तन अप्रैल में लागू हुआ है।

Tags

calender
05 May 2022, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो