Apple अगले हफ्ते WWDC 2022 में अपना नया सर्च इंजन करेगा लॉन्च

Apple अपने स्वयं के खोज इंजन को अपने वार्षिक WWDC कार्यक्रम में लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Apple अपने स्वयं के खोज इंजन को अपने वार्षिक WWDC कार्यक्रम में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। Mashable के अनुसार, स्कोबल ने कथित तौर पर कहा कि जानकारी आंशिक रूप से मुखबिरों के साथ बातचीत और आंशिक रूप से कटौती पर आधारित है। उन्होंने कहा, "यह अब तक का सबसे महंगा उत्पाद लॉन्च है। हालाँकि, Google खोज के मूल्य का अनुमान लगाना मुश्किल है।

जिस तरह से अल्फाबेट के मुनाफे की रिपोर्ट की जाती है, हम जानते हैं कि यह कंपनी के अधिकांश विज्ञापन राजस्व के लिए जिम्मेदार है, जो कि 2021 में USD210 बिलियन था। यदि स्कोबल की जानकारी सही है, तो ऐप्पल ने फैसला किया है कि वह कार्रवाई का एक टुकड़ा चाहता है। एक सिद्धांत के अनुसार, Apple का मानना ​​​​है कि iOS और Safari इंस्टॉल बेस महत्वपूर्ण द्रव्यमान तक पहुंच गए हैं, जिससे यह Google के प्रभुत्व के लिए एक विश्वसनीय चुनौती बन गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple को Google के साथ साझेदारी से वर्षों तक लाभ हुआ है जो Google की स्थिति को डिफ़ॉल्ट सफारी सर्च इंजन (प्रति वर्ष अनुमानित USD20 बिलियन) के रूप में सुनिश्चित करता है। हाल ही में क्लास-एक्शन मुकदमे के हिस्से के रूप में दायर अदालती दस्तावेजों के अनुसार, इस समझौते की शर्तों के तहत ऐप्पल को स्टैंडअलोन सर्च टूल जारी करने से भी प्रतिबंधित किया गया है।

calender
06 June 2022, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो