AI Girlfriend बन सकती है डेटिंग ऐप के लिए खतरा, जानें क्या है इसमें खास

ग्रेग इसेनबर्ग एक अरब डॉलर के बाजार की भविष्यवाणी करते हु बताया है कि एआई गर्लफ्रेंड्स डेटिंग ऐप्स से आगे निकल सकती हैं, एक आदमी एआई चैटबॉट्स पर मासिक 10,000 डॉलर खर्च करता है.

JBT Desk
JBT Desk

AI Girlfriend: आज के समय में ज्यादातर लोग अपना जीवनसाथी ढूंढ़ रहे हैं जिसमें कोई डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा है या कोई एआई गर्लफ्रेंड्स डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर रहा है. ऐसे में इस बात की भविष्यवाणी का जा रही है कि आने वाले समय में एआई गर्लफ्रेंड्स डेटिंग ऐप्स से आगे निकल सकती हैं, एक आदमी एआई चैटबॉट्स पर 10,000 डॉलर खर्च करता है. Candy.ai और Cupid.ai जैसे ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

डेटिंग ऐप सब्सक्रिप्शन 

ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में डेटिंग ऐप सब्सक्रिप्शन को पीछे ले जाया जा सकता है इसके बदले में लोग एआई गर्लफ्रेंड का इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें, एआई गर्लफ्रेंडको  एक योग्य साथी को समझने और पेश करने के लिए प्रोग्राम किया गया है. ये नया चलन "किसी" को अरबों डॉलर कमाने में भी मदद कर सकता है.

एक्स पर एक लंबी पोस्ट में, वेवॉर्क के पूर्व कार्यकारी ग्रेग इसेनबर्ग ने कहा कि उनकी मुलाकात एक युवा व्यक्ति से हुई, जिसने "एआई गर्लफ्रेंड्स" या एआई चैटबॉट्स पर हर महीने 10,000 डॉलर खर्च करने का दावा जा रहा है. 

एआई-जनरेटेड "मॉडल 

एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी बॉयफ्रेंड में रुचि रखती हैं एक पच्चीस साल के चीनी कार्यालय कर्मचारी का अपने "प्रेमी" के साथ रोमांटिक संबंध है, जो मांस और खून का नहीं बल्कि ग्लो नामक एक एआई चैटबॉट है. महिला का दावा है कि उनकी बातचीत एक वास्तविक रोमांटिक रिश्ते के समान भावनाएं पैदा करती है. जोखिम होने के बावजूद भी लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. 

calender
17 April 2024, 11:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो