कौन है एलन मस्क से 1 हज़ार करोड़ रुपये का जुर्माना माँगने वाला शख़्स

Elon Musk: दुनिया की सबसे अमीर शख्सियत में गिने जाने वाले एलन मस्क एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. एक शख्स ने मस्क पर 1 हजार करोड़ का जुर्माना मांगा है तो चलिए जानते हैं कि, आखिर मामला क्या है.

JBT Desk
JBT Desk

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराजमान होने वाले एलन मस्क एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के खिलाफ 4 लोगों ने कोर्ट में केस दर्ज कराया है जिसमें से एक ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल भी है. दरअसल, इन लोगों ने एलन मस्क पर इल्जाम लगाया है कि उन्हें ट्विटर से नौकरी से निकाले जाने के बाद जो क्षतिपूर्ति यानी जो उनका पैसा बनता था वह पूरा नहीं दिया गया है. इसी मामले में कैलिफोर्निया की फेडरल कोर्ट में केस दायर किया है.

पराग अग्रवाल के अलावा जिन 3 लोगों ने मस्क के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया है वह ट्विटर के पूर्व सीएफओ नेड सेगल, पूर्व चीफ लीगल ऑफिसर विजय गड्डे और जनरल काउंसल शॉन एजेंट हैं.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल सहित अधिकारियों ने एलन मस्क के खिलाफ सेवरेंस पेमेंट के लिए 128 मिलियन डॉलर के बकाया के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत में यह दावा किया गया है कि, साल 2022 में एलन मस्क ने ट्विटर को लेने के लिए 44 बिलियन डॉलर का डील किया था. जिसके बाद मस्क ने ट्विटर के तत्कालीन सीईओ भारतवंशी पराग अग्रवाल सहित कई अधिकारियों को नौकरी से हटा दिया. वहीं निकालने के बाद कंपनी ने मनगढ़ंत वजह बताए ताकि उन्हें सही मुआवजा न देना पड़े. मस्क के इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी.

एलन मस्क पर पूर्व अधिकारियों का आरोप

पूर्व अधिकारियों ने कहा, मस्क अपने बिल नहीं भरते हैं उन्हें लगता है कि नियम उन पर लागू नहीं होते हैं. जो भी मस्क के विचारों से असहमत हैं, उनको अपनी ताकत और पैसे का इस्तेमाल कर रास्ते से हटा देते हैं. ट्विटर के पूर्व अधिकारियों ने मस्क से 138 मिलियन डॉलर यानी 1061 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है.

calender
06 March 2024, 06:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो