सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा है 'PayPM करो'? देखिए मजेदार पोस्ट

सोशल मीडिया पर 'पेपीएम' (PayPM) खूब वायरल हो रहा है. जिसमें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को इलेक्टोरल बॉन्ड पर घेरा जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

PayTM करो, ये आवाज तो आपने अनगिनत बार सुनी होगी. लेकिन क्या आपने कभी PayPM करो सुना है? शायद नहीं, लेकिन आज यही शब्द सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड हो रहा है. इस ट्रेंड के पीछे केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की गई है. इस ट्रेंड की मदद से इलेक्टोरल बॉन्ड पर भारतीय जनता पार्टी को घेरा जा रहा है. साथ ही मोदी की गारंटी के नारे का इस्तेमाल करते हुए कुछ "नई गारंटी" बनाई गई हैं. जिन्हें पेपीएम की गारंटी बताया जा रहा है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर यह मामला क्या है. 

ज्यादातर कांग्रेस सपोर्टर ट्विटर हैंडल्स से इस हैशटैग का इस्तेमाल किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि अगर किसी को टैंडर चाहिए तो PayPM करो. नकली दवाएं बेचने की छूट चाहिए तो PayPM करो. रिजर्व बैंक द्वारा मनचारी योजना चाहिए तो PayPM करो. ED/CBI और इनकम टैक्स से छुटकारा चाहिए तो PayPM करो. कांग्रेस समर्थित अकाउंट्स के द्वारा इन स्कीमों को Go For Pre Raid स्कीम बताया जा रहा है. 

इतना ही नहीं जिस पर पेटीएम ने अपना एक कार्ड सिस्टम चलाया हुआ है और उसकी कुछ शर्तें भी हैं. ठीक उसी तर्ज पर PayPM का कार्ड भी कांग्रेसियों ने बनाया है. जिसमें बताया गया है क्या-क्या गारंटी हैं. 

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का ट्रेंड बना हो. इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ भी मोर्चा खोला था. तब कांग्रेस ने पेसीएम को पोस्टर लगाए थे. 

calender
05 April 2024, 10:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो