Apple ने अपने कर्मचारियों को दिया खास तोहफा, कंपनी के साथ वफादारी का मिला इनाम

पिछले साल से लेकर अब तक जहां एक तरफ बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही है तो वहीं टेक सेक्टर की दिग्गज कंपनी एप्पल ने अपने कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है। दरअसल आईफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एप्पल ने अपने ऐसे कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है जो पिछले 10 साल से कंपनी के साथ वफादारी से काम कर रहें हैं।

Vishal Rana
Vishal Rana

पिछले साल से लेकर अब तक जहां एक तरफ बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही है तो वहीं टेक सेक्टर की दिग्गज कंपनी एप्पल ने अपने कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है। दरअसल आईफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एप्पल ने अपने ऐसे कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है जो पिछले 10 साल से कंपनी के साथ वफादारी से काम कर रहें हैं। इसको लेकर कंपनी की तरफ से कुछ खास कर्मचारियों को चुना गया है जिनको कंपनी की तरफ से एल्यूमीनियम का एक स्क्वेयर स्लैब, एक पॉलिशिंग क्लॉथ और सीईओ टिम कुक का हस्ताक्षर वाला एक नोट मिला है।

एप्पल की तरफ से कर्मचारियों को मिले इस गिफ्ट को सबसे पहले यूट्यूबर डोंगलबुकप्रो ने खोला है जैसे ही यूट्यूबर ने इस बॉक्स को खोला सबसे पहले इसमे से सीईओ टिम कुक का कर्मचारियों के लिए लिखा हुए एक खास नोट मिलता है जिसमे टिम कुक ने कर्मचारियों को कंपनी के मिशन में योगदान देने के लिए आभार व्यक्त किया है। बता दें, इससे पहले भी एप्पल अपने कर्मचारियों को उनके वफादारी से काम करने के लिए ऐसे ही खास तोहफे देती रही है।

इससे पहले एप्पल अपने खास कर्मचारियों को कंपनी क्रिस्टल से बना अवार्ड देती थी लेकिन बार कंपनी गिफ्ट में थोड़ा बदलाव करते हुए इसको काफी भारी और चमकदार बनाया है। कंपनी की तरफ से मिलने वाले इस गिफ्ट में कर्मचारियों को एप्पल का ब्रांडेड पॉलिशिंग क्लॉथ दिया गया है जिसकी कीमत 1900 रुपये है। 6000 सीरिज एल्यूमीनियम से इस गिफ्ट को खास कर्मचारियों के लिए तैयार किया गया है।

इससे ही कंपनी अपने काफी प्रोडक्ट्स भी बनाती है गिफ्ट पर कर्मचारियों के कपंनी के साथ 10 साल पूरे होने का संकेत देते हुए 10 भी उकेरा गया है इसके अलावा जिन-जिन कर्मचारियों को ये खास गिफ्ट दिया जा रहा है उसका नाम इस पर लिखा गया है।

बता दें, आईफोन बनाने वाली एप्पल टेक सेक्टर की दिग्गज कंपनियों में शामिल है और ये अपने कर्मचारियों का हमेशा खास ख्याल रखती है पिछले साल से टेक सेक्टर में आ रही भारी मंदी को देखते हुए जहां गूगल, फेसबुक जैसी बड़ी टेक कंपनिया अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही है लेकिन इसका एप्पल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और ना ही एप्पल ने अपने कर्मचारियों की छटनी की है।

calender
24 February 2023, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो