Spicejet की एक फ्लाइट में कैप्टन ने यात्रियों को कविता के लहजे में दिये दिशा-निर्देश, यात्री नही रोक पाए हंसी

स्पाइसजेट की दिल्ली से श्रीनगर फ्लाइट में एक शानदार नजारा देखने को मिला इस फ्लाइट के कैप्टन का दिशा-निर्देश देने का तरीका थोड़ा अलग था जिसके चलते यात्री अपनी हंसी तक नही रोक पाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

अक्सर आप जब किसी फ्लाइट में सफर कर रहे होते है तो फ्लाइट का कैप्टन कई बार फ्लाइट में अनाउंसमेंट करके सभी यात्रियों कई दिशा-निर्देश देता है जिसमें कैप्टन यात्रियों को फ्लाइट में सीट बेल्ट लगाने, धूम्रपान नहीं करने जैसे कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देता है। वहीं ऐसा ही एक नजारा स्पाइसजेट की दिल्ली से श्रीनगर फ्लाइट में देखने को मिला लेकिन इस फ्लाइट के कैप्टन का दिशा-निर्देश देने का तरीका थोड़ा अलग था जिसके चलते यात्री अपनी हंसी तक नही रोक पाए।

दरअसल इस फ्लाइट के कैप्टन ने फ्लाइट में बैठे यात्रियों को कविता के अंदाज में दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि, "डेढ़ घंटे में होगा गंतव्य पर प्रस्थान, दे जरा घुटनों को आराम और ना करें धूम्रपान, अन्यथा दंडनीय हो सकता है अंजाम। अगर ऊंचाई की बात करें तो 36000 फीट का होगा मुकाम, क्योंकि अगर उससे ऊपर गए तो शायद दिख सकते हैं भगवान। 800 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उड़ेगा विमान, सर्दी बहुत ज्यादा है इसलिए शून्य से 45 डिग्री कम होगा तापमान।"

 

आगे कैप्टन कहता है कि, "अगर मौसम खराब हो तो सीट पर बैठकर करें आराम, अगर कोई जरूरत हो तो फ्लाइट अटेंडेंट को करें परेशान। इसके साथ ही कैप्टन ने चेतावनी भी दी है कि फ्लाइट अटेंडेंट को ज्यादा ना करें परेशान, वरना वह बन सकती हैं शैतान। विमान कर्मियों से गुजारिश है कि बनाए रखें मुस्कान और आप सभी यात्रियों का जी लगाए रखने के लिए उपलब्ध है जलपान।"

इस दौरान फ्लाइट में बैठे किसी यात्री ने इसका एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है। कैप्टन के इस अंदाज की यात्रियों के साथ-साथ सभी तारीफ कर रहे है सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा कैप्टन के इस तरीके को काफी तारीफे मिल रही है।

ये खबर भी पढ़ें..............

दिल्लीः तेजाब बिक्री मामले पर सरकार ने फ्लिपकार्ट और मीशो को जारी किया नोटिस

calender
18 December 2022, 02:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो