Maa Vaishno devi: कटड़ा में शारदीय नवरात्र में मां वैष्णो देवी के दर्शन करना लोगों को पड़ेगा भारी, हेलीकॉप्टर सेवा के बढ़े रेट

Maa Vaishno devi: कटड़ा में हर साल मां वैष्णों देवी के धाम पर लाखों की संख्या में भद्धालुओं की भीड़ नजर आती है, लेकिन इस बार की नवरात्रि में हेलोकॉप्टर सेवा के के दाम बढ़ा दिए गए हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • एक साल में दो नवरात्रियां आती हैं. दोनों नवरात्रियों पर लोगों की भारी संख्या में भीड़ माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए आती है.

Maa Vaishno devi: एक साल में दो नवरात्रियां आती हैं. दोनों नवरात्रियों पर लोगों की भारी संख्या में भीड़ माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए आती है. लेकिन इस बार की नवरात्रि पर कटड़ा में हेलिकॉप्टर सेवा का लाभ उठाने वालों के लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि इस बार यात्रियों को हेलिकॉप्टर का लाभ उठाने वालों को बढ़ा कर दाम देना होगा. यदि आप एक तरफ का सफर करना चाहते हैं तो आपको 2100 रुपये अदा करने होंगे.

कब से बढ़ेंगे दाम 

इससे जब यात्रियां मां वैष्णों देवी के दर्शन के लिए हेलीकॉपटर में जाते थे तो उस समय 1830 रुपये देने होते थे लेकिन इस बार आप नवरात्रि पर जाना जाते हैं तो हेलीकॉप्टर दाम 16 अक्टूबर से बढ़ा दिए जायेंगे. इस साल शारदीय नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. हेलीकॉप्टर के दाम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंर्ल गर्ग ने की है.

कोरोनाकाल में बढ़ा  था किराया

साल 2020 में कोरोना का हवाला देकर 1170 से 1830 रुपये किराया बढ़ाया गया था. तीन साल के बीतर किराया लगभग दोगुना कर दिया गया है. मौजूदा समय में दो हेलीकॉप्टर कंपनियां ग्लोबल वैक्ट्रा और हिमालयन हेली सेवाएं मुहैया करवा रही हैं.

आपको बता दे कि रोजाना करीब दो से ढाई हजार श्रद्धालु यहां पर माता वैष्णों माता के दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर की मदद लेते हैं. मां वैष्णो देवी में हर साल लाखों की संख्या में दूर-देश-विदेश के लोग यहां पर आते हैं साथ ही हेलीकॉप्टर का लाभ उठाते हैं.

calender
09 October 2023, 07:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो