RBI Governor ने पीएम मोदी के स्टाइल को किया फॉलो, अब हर कोई कर रहा तारीफ

Shaktikanta Das News : शुक्रवार को आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि भविष्य में सिर्फ गवर्नर पुकारा ज्यादा अच्छा होगा. माननीय गवर्नर बोलने की आवश्यकता नहीं है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

RBI Governor Shaktikanta Das : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास अपने काम और फैसलों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उन्हें दुनिया का सबसे ताकतवार बैंकर बनाया गया था. देश भर में उनके काम की तारीफ हुई. अब एक बार फिर शक्तिकांत दास ने लोगों का दिल जीत लिया है. शुक्रवार को उन्होंने मौद्रिक नीति जारी की और उसमें लिए गए फैसलों के बारे में बताया. इसके बाद उन्होंने कहा कि माननीय पुकारा जाना अच्छा नहीं लगता. वह चाहते हैं कि उन्हें सिर्फ गवर्नर कहा जाए.

आरबीआई गवर्नर की हो रही वाह-वाही

शुक्रवार 8 दिसंबर को शक्तिकांत दास ने कहा कि भविष्य में सिर्फ गवर्नर पुकारा ज्यादा अच्छा होगा. माननीय गवर्नर बोलने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि वे खुद को गवर्नर कहलाना पसंद करते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़़ ने भी लोगों से इसी तरह की अपील की थी. वहीं पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा था कि उन्हें मोदीजी की बजाय केवल मोदी कहा जाए.

नंबर वन बैंकर बने शक्तिकांत दास

आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास हाल ही में विश्व के सबसे ताकतवर बैंकर बनाए गए थे. उन्हें अमरीकी पत्रिका ग्लोबल फाइनेंस की लिस्ट में नंबर वन पर रखा गया था. फाइनेंस सेंट्रल बैंकर रिपोर्ट कार्ड 2023 में A+ रेटिंग दी गई थी. सेंट्रल बैंक की ओर से जानकारी दी गई थी कि दुनिया के टॉप तीन बैंकरों में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास टॉप पर रहे.

RBI MPC बैठक में लिए ये फैसले

शुक्रवार को आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति की बैठक हुई. इस बैठक में आरबीआई गवर्नर ने लिए गए फैसले का ऐलान किया. इसमें रेपो रेट व दूसरी नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया. रेपो रेट को पहले की तरह 6.5 फीसदी पर बरकरार रखा गया है.

calender
09 December 2023, 09:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो