Kanpur News: दोस्तों ने छात्र की ली जान, पुलिस ने फुटेज देखने के बावजूद नहीं की कोई कार्रवाई

Kanpur News: कानपुर के कल्याणपुर में शुक्ला साइकिल स्टोर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में ऋतिक और उसके कुछ साथी नजर आएं जो कि उसे बड़ी ही बेरहमी के साथ पीट रहे थे।पुलिस ने फुटेज देखने के बाद भी नहीं की कोई कार्रवाई।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले ऋतिक करीब 5 दिनों से लापता थे। जिसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी।

Kanpur News: कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले ऋतिक करीब 5 दिनों से लापता थे। जिसकी सूचना पुलिस को भी दी गई थी। छात्र के भाई का कहना है कि पुलिस ने फुटेज देखने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की थी।इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है।

पुलिस ने न तो इस मामले में गुमशुदगी दर्ज की और न ही आसपास के पुलिस थानों से संपर्क कर ऋतिक का ब्योरा साझा किया।इसके साथ ही छात्र की पुलिस ने कोई तलाश भी नहीं की।इतना ही नहीं छात्र के बड़े भाई का कहना है कि पुलिस ने मेरे बताने के बावजूद भी किसी भी तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं की थी।छात्र के भाई ने मारपीट की घटना की जानकारी साझा करने के बाद भी पुलिस ने किसी भी आरोपी से इस मामले में पूछताछ नहीं की।

पांच दिन तक लापता रहा छात्र

छात्र के बड़े भाई का कहना है कि यदि समय रहते पुलिस अपनी कार्रवाई तेजी से करती तो आज शायद ऋतिक जिंदा मिल जाता। ऐसा इसीलिए भी है, क्योंकि शिवली पुलिस की शुरूआत पड़ताल में यह बात सामने आई है कि ऋतिक वहां पिछले दो दिनों से दिखाई दे रहा था।

ऐसे में यदि पुलिस अपनी कार्रवाई करती तो वह कानपुर वापस पहुंचा चुकी होती।जिससे आज छात्र को जिंदा देखा जा सकता था। जाहिर है कि पुलिस के लापरवाह रवैये की वजह से एक युवक पांच दिन तक लापता रहा और आखिर में शनिवार को उसका शव बरामद किया।

पुलिस ने किया 3 आरोपियों को गिरफ्तार

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेज दिया है।फिलहाल कल्याणपुर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।रिपोर्ट आने पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

वहीं दूसरी ओर पीड़ित परिवार ने वीडियो में मारपीट करते दिखने वाले चार युवकों के खिलाफ तहरीर दे दी गई है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और एक युवक फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

calender
24 April 2023, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो