RBI JE Admit Card 2023 Out: RBI जेई ने जारी किया एडमिट कार्ड, कैंडिडेट्स ऐसे करें चेक

RBI JE Admit Card 2023 Out: परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि जूनियर इंजीनियर भर्ती की इस लिखित परीक्षा में सभी को एडमिट कार्ड के साथ - साथ एक वैलिड ID कार्ड जैसे......

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

RBI JE Admit Card 2023 Out: 'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया' (RBI) की तरफ से जिनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं और साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने JE भर्ती की परीक्षा के लिए हॉल टिकट भी जारी कर दिए हैं, जो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर उपलब्ध होंगे. इसलिए सभी कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि वह इसके पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर लें. जिसके लिए उन्हें होम पेज पर मौजूद लिंक पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल उपलब्ध कराया जायेगा, इसके बाद ही उन्हें उनका प्रवेश पत्र कंप्यूटर स्क्रीन पर दर्शाया जायेगा.

ऐसे करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड - 

* सबसे पहले सभी कैंडिडेट्स RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं . 

* जिसके बाद आपको होम पेज पर 'प्रवेश पत्र आरबीआई जेई एडमिट कार्ड 2023' लिंक नज़र आएगा उस पर क्लिक करें . 

* जिसके बाद एक नया पेज ओपन हो जायेगा, जिसके बाद कैंडिडेट्स को होम पेज पर इसका लिंक लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान होगा. 

* इस सब प्रोसेस के बाद उम्मीदवार को उनका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जायेगा. 

* कैंडिडेट्स को सलह दी जाती है की वह भविष्य के लिए अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर इसकी कम से कम दो हार्डकॉपी अपने पास रखें. 

इस दिन होगी RBI JE की परिक्षा- 

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया की तरह से JE की परीक्षा का आयोजन इस महीने की 15 जुलाई 2023 को होगा.  बता दें कि यह परीक्षा कुल 300 अंकों की होगी . इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि जूनियर इंजीनियर भर्ती की इस लिखित परीक्षा में सभी को एडमिट कार्ड के साथ - साथ एक वैलिड ID कार्ड जैसे की - PEN CARD , आधार कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस (driving license) आदि.

calender
11 July 2023, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो