NEET UG Counselling 2023: इसी सप्ताह से शुरु हो सकती है NEET UG काउंसलिंग की प्रक्रिया, बनें रहें इस वेबसाइट पर

NEET UG Counselling 2023: एनटीए की तरफ से जुलाई के इसी सप्ताह से सफल उम्मीदवारों के एडमिशन के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होने की पूरी संभावना है जानिए - 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • अलग - अलग केंद्रीय विश्वविद्यालयों जिसमें - DU, BHU, AAMU, जामिया आदि शामिल है.

NEET UG Counselling 2023: एनटीए ( NTA )द्वारा नीट यूजी रिजल्ट 2023 द्वारा आयोजित परीक्षा में सफल देश भर के उम्मीदवार एडमिशन के लिए काफी समय से काउंसलिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अलग - अलग केंद्रीय विश्वविद्यालयों जिसमें - DU, BHU, AAMU, जामिया आदि शामिल है.

 इसके अलावा राज्य के मेडिकल कॉलेजों की 15 फीसदी 'ऑल इंडिया कोटा' सीटों पर भी काउंसलिंग का आयोजन किया जायेगा. बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी ( MCC) द्वारा इस काउंसलिंग का आयोजन किया जायेगा. वहीं समिति के द्वारा काउंसलिंग की तैयारी कभी भी शुरू की जा सकती है, कैंडिडेट्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. 


इस सप्ताह से शुरू हो सकती है काउंसलिंग की प्रक्रिया 

आपको बता दें की NEET UG Counseling 2023 by MCC की प्रक्रिया का सटीक तिथि औपचारिक तौर से ऐलान नहीं की गयी है. लेकिन पिछले कुछ सालों के पैटर्न को यदि देखा जाये तो इस महीने के बाद से ही काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो सकती है. चिकित्सा परामर्श समिति की तरफ से एमबीबीएस और बीडीएस (MBBS and BDS) के एडमिशन के लिए यूजी काउंसलिंग 2023 जुलाई महीने के इसी सप्ताह में शुरू हो सकती है. ऐसे में सफल उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर बनें रहें. 

calender
10 July 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो