UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस 52 सिपाही भर्ती का अभी तक जारी नहीं नोटिफिकेशन, कैंडिडेट्स कर रहें बेसब्री से इंतजार

UP Police Bharti 2023:उम्मीदवारों को इस नोटिफिकेशन के जारी होने का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन उन सभी की आस तब टूट गई जब 15 जुलाई को भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया..

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने CM को एक पत्र भी लिखा और अपनी समस्या के बारे में भी बताया

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में 52 हजार से भी ज्यादा पदों पर निकलने वाली भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार लाखों युवाओं को है. लेकिन इस संबंध में अभी तक उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आधिकारिक रुप से कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है.  ऐसे में सभी कैंडिडेट्स काफी परेशान हैं कि आखिर कब भर्ती से जुड़ा कोई नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और कब से आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु की जाएगी. 

अभ्यार्थियों को एक - एक दिन काटना हुआ मुश्किल

आपको बता दें कि प्रसाशन की तरफ से यह जारी किया गया था कि 52 हजार सिपाहियों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2023 को जारी कर दिया जाएगा. इसी के चलते सभी उम्मीदवारों को इस नोटिफिकेशन के जारी होने का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन उन सभी की आस तब टूट गई जब 15 जुलाई को भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया.

जिसके बाद भी लोगों ने यह कयास लगाने शुरू कर दिए कि शायद 15 जुलाई को या उसके दो या फिर तीन दिनों के बाद प्रसाशन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ही देगा, लेकिन अब तक नोटिफिकेशन से जुड़ी कोई भी  जानकारी सामने नहीं आई है. इसके कारण उम्मीवारों को अपना एक - एक दिन काटना काफी भारी पड़ रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा से जुड़ी परेशानी उम्मीदवारों को देखनी पड़ रही है. जिसको बढ़वाने के लिए सभी लगातार कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इसी के चलते प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने CM को एक पत्र भी लिखा और अपनी समस्या के बारे में भी बताया. 

भेजे गए पत्र में सीएम को लिखा गया कि - साल 2018 के बाद से कॉन्स्टेबल की भर्ती नहीं आईं, जिस कारण से तमाम कैंडिडेट ओवरएज हो गए हैं. अब ऐसे में अनुरोध किया जाता है कि उन उम्मीवारों को आयु सीमा में छूट दी जाए. 
 

calender
21 July 2023, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो