तीसरे चरण से पहले सपा में बड़ा फेर बदल, प्रदेश अध्यक्ष को पद से हटाया

Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव ने बड़ा कदम उठाते हुए उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष को हटा दिया है. साथ ही उनकी जगह पर किसी और को यह जिम्मेदारी दे दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Samajwadi Party: तीसरे चरण की वोटिंग से सिर्फ एक दिन पहले उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. समाजवादी पार्टी ने बड़ा कदम उठाते हुए प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को पद से हटा दिया है. पिछले साल ही उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम पटेल को पद से हटाया है और उनकी जगह पर श्याम लाल पाल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है. 

यहां यह बात भी काबिले जिक्र है कि पद से हटाए गए नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है. कहा यह भी जा रहा है कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद से इसलिए हटाया गया है ताकि वो वो पूरी तरह चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर सकें. श्याम लाल पाल इससे पहले प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं. अध्यक्ष बनने से पहले श्यामलाल उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे. 

SP
जारी किया गया नोटिफिकेशन

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग होनी है. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटें शामिल हैं. इनमें आगरा,हाथरस,  संभल, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली हैं.

खबर अपडेट की जा रही है

calender
06 May 2024, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो