कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव? उम्मीदवार बदलने की हो रही चर्चा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान हो चुके हैं, लेकिन कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर अभी कुछ बदलाव होते दिख रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो होते जा रहे हैं. हाल ही में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को लेकर खबर सामने आई कि वो कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट से तेज प्रताप यादव का टिकट कटने की खबरें सामने आई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी की लोकल यूनिट ने अखिलेश से अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को इस सीट से मैदान में उतारने के फैसले को बदलने को कहा है. अब पार्टी इसका फैसला करेगी.

तेज प्रताप यादव का कटेगा टिकट?

तेज प्रताप यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया थास लेकिन अब लग रहा है कि उनको इस सीट को छोड़ना पड़ सकता है. जानकारी के मुताबिक, पार्टी की लोकल यूनिट ने अखिलेश से अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को इस सीट से मैदान में उतारने के फैसले को बदलने को कहा है. अखिलेश यादव ने कन्नौज से चुनाव लड़ने की खबरों पर कहा कि जो भी फैसला पार्टी लेगी, और जो कन्नौज की जनता कहेगी मैं वो करूंगा. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने लिस्ट जारी की थी जिसमें कन्नौज और बलिया सीट से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. अखिलेश ने कन्नौज से अपने भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा था.  

लालू के दामाद, अखिलेश के भतीजे

तेज प्रताप यादव की बात करें तो वो रणवीर सिंह यादव के बेटे हैं, जो कि अखिलेश यादव के चचेरे भाई थे. उनका 36 साल की उम्र में ही मौत हो गई थी. तेज प्रताप की शादी राजलक्ष्मी से हुई, जोकि पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी हैं.

calender
24 April 2024, 07:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो