फारूक अब्दुल्ला ने मंगलसूत्र और मुलमान को लेकर दिया बड़ा बयान, महबूबा ने भी किया पलटवार

फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर पलटवार किया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि भाजपा के 400 पार नारे की हवा निकल गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Farooq Abdullah: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. रविवार को पीएम ने राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए मुसलमानों को लेकर बड़े बयान दे दिया था. साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ये लोग (कांग्रेस) हिंदू मां-बहनों के मंगलसूत्र उनको देंगे जिनके ज्यादा बच्चे हैं. पीएम के इस बयान पर सियासत तेज हो गई है. इस पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वो दिन कभी नहीं आएगा कि मुसलमान किसी मां-बहन का मंगलसूत्र छीने. फारूक अब्दुल्लाह ने कहा कि इस्लाम धर्म कहता है कि आप जिस तरह अपने मज़हब की इज्ज़त करते हैं ठीक उसी तरह दूसरे के धर्म की भी इज्ज़त करें और ऐसा वक्त कभी नहीं आएगा कि एक मुसलमान किसी हिंदू मां-बहन का मंगलसूत्र छीने. ऐसा करने वाला मुसलमान ही नहीं है, इसका मतलब है कि उसने कभी इस्लाम को समझा ही नहीं है. 

फारूक अब्दुल्ला के अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भाजपा के 400 पारे नारे की फूंक निकल गई है. यही कारण है कि भाजपा वाले कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं, कभी कहते हैं कि कांग्रेस सब कुछ मुसलमानों को देगी. भाजपा सिर्फ हिन्दू मुस्लिम को लड़ाने में लगी हुई है. मुफ्ती ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि एनडीए को पता लग गया है कि इंडिया गठबंधन तेजी से आगे पढ़ रहा है और जो नतीजे आएंगे वो इंडिया के हक में होंगे. नौजवान नस्ल समझ चुकी है कि मुझे कोई नौकरी देगा तो वो इंडिया ब्लॉक देगा, महंगाई कम करेगा तो वो इंडिया ब्लॉक करेगा. भाजपा सिर्फ हिंदू मुस्लिम को लड़ाने में लगी हुई है. 

क्या कहा था पीएम मोदी ने?
रविवार को पीएम मोदी ने राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस वाले आपकी मेहनत की कमाई उन लोगों को बांटने जा रहे हैं जिनके बच्चे ज्यादा हैं. पीएम यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि हमारी माता-बहनों के पास जो सोना चांदी और मंगलसूत्र होता है उसका सर्वे करेंगे. इसके बाद वो जायदाद कुछ खास लोगों को बांटी जाएगी. 

calender
23 April 2024, 02:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो