राहुल गांधी के लिए पीएम मोदी की भविष्यवाणी, बोले 'मेरे शब्दों को लिख लीजिए'

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट के लिए अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी को 26 अप्रैल के बाद किसी दूसरी सीट से मैदान में उतारा जा सकता है, जो ये दिखाता है कि सबसे पुराने पार्टी केरल में प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र को बरकरार रखने को लेकर आश्वस्त नहीं है.'

मेरे शब्दों को लिख लीजिए- पीएम 

शनिवार को एक इंटरव्यू में, पीएम मोदी ने राहुल का नाम लिए बिना कहा, ''कांग्रेस के राजकुमार उत्तर से भाग गए और दक्षिण में शरण ली. वह वायनाड के लिए रवाना हो गए. इस बार उनकी हालत यह है कि वह अपने लिए किसी और सीट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. पीएम ने आगे कहा कि ''26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होते ही उनके लिए एक और सीट की घोषणा कर दी जाएगी. वह दूसरी सीट की तलाश में हैं. मेरे शब्दों को लिख लीजिए."

सोनिया गांधी पर साधा निशाना 

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ''मैंने एक बार संसद में घोषणा की थी कि (कांग्रेस के) बड़े नेता अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और वे राज्यसभा जाएंगे. और मेरे ये कहने के एक महीने बाद ही उनके सबसे बड़े नेता को लोकसभा छोड़नी पड़ी, तो ये हार तो पहले ही स्वीकार हो चुकी है. इसलिए, इस बार मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं. लोकसभा में रायबरेली सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. 

पीएम पहले भी कर चुके हैं भविष्यवाणी

इससे पहले, महाराष्ट्र के नांदेड़ में नांदेड़ और हिंगोली लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने इसी तरह की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि ''कांग्रेस के शहजादे'' वायनाड संसदीय सीट हार जाएंगे, जैसे वह 2019 में अमेठी से हार गए थे. 

अमेठी के लिए नहीं की है घोषणा

कांग्रेस ने अभी तक अमेठी के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और इस बात की भी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि राहुल गांधी फिर से इस सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. हाल ही में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के फैसले का पालन करेंगे.

calender
21 April 2024, 06:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो