कांग्रेस के घोषणा पत्र में झूठ का पुलिंदा, मुस्लिम लीग की छाप को लेकर क्यों बोले PM मोदी?

राजस्थान के अजमेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi in Rajasthan: राजस्थान के अजमेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कल एक झूठ का पुलिंदा जारी किया. यह झूठ का पुलिंदा कांग्रेस को बेनकाब करने वाला घोषणापत्र है. हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है. कांग्रेस के घोषणापत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी.

पीएम मोदी ने कहा कि, 6 अप्रैल को ही भाजपा की स्थापना हुई थी। ये संयोग देखिए कि आज ही मुझे पुष्कर क्षेत्र में आने का सौभाग्य मिला है. ब्रह्माजी तो निर्माता हैं और भाजपा भी नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जब देश के नागरिकों का एक फैसला अगले सैकड़ों वर्षों का भविष्य तय करता है.

आगे उन्होंने कहा कि, "2024 का ये चुनाव ऐसा ही एक अवसर है. आज याद ​कीजिए, कितने दशकों तक हमारे देश में जोड़-तोड़ वाली सरकारें चलीं. गठबंधन की मजबूरियां और हर किसी के अपने स्वार्थ... इन सब में देश का हित पीछे छूट गया था. कांग्रेस के समय में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिला... इन सभी का जीना मुश्किल हो गया था. हर दिन अखबारों में या तो घोटालों की खबरें छपती थीं या आतंकी हमलों की खबरें आती थीं. लेकिन 2014 से देश में एक बड़े बदलाव की शुरुआत हुई."

इसके पहले पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन पर तीखा प्रहार करते हुए हमला किया है. पीएम मोदी इस रैली के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र पर मुस्लिम लीग की छाप बताते हुए कहा कि आज की कांग्रेस 21वीं सदी में भारत को आगे नहीं बढ़ा सकती. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो आजादी के वक्त मुस्लिम लीग की थी, जो बचा है उस पर वामपंथी हावी हैं.

calender
06 April 2024, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो