चंद्रबाबू नायडू का ऐलान, 'अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी बनाएंगे'

Pawan Kalyan: अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण, जिन्हें सर्वसम्मति से जन सेना विधायक दल का नेता चुना गया है. सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री पद की मांग करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Pawan Kalyan:  विजयवाड़ा में एनडीए गठबंधन के विधायकों की बैठक हुई. बैठक में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और आंध्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दग्गुबाती पुरुंदेश्वरी सहित एनडीए के सभी विधायक शामिल हुए. इस बैठक में जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने NDA की ओर से CM पद के लिए चंद्रबाबू नायडू के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया.

चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में आयोजित एनडीए विधायक दल की बैठक में अमरावती को आंध्र प्रदेश की राजधानी बनाने की घोषणा की. उस दौरान उन्हें सर्वसम्मति से सदन का गठबंधन का नेता चुना गया. 

पवन कल्याण बनेंगे उपमुख्यमंत्री?

जनसेना पार्टी के विधायकों ने मंगलवार को पार्टी प्रमुख पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश विधानसभा में फ्लोर लीडर चुना. यह कदम टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू को सदन में अपना नेता चुनने के लिए एनडीए विधायकों की बैठक से पहले उठाया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि जनसेना तेनाली विधायक एन मनोहर ने विधानसभा में फ्लोर लीडर के रूप में पवन कल्याण का नाम प्रस्तावित किया, जिसका अन्य सदस्यों ने सर्वसम्मति से समर्थन किया. 

जनसेना विधायक दल की बैठक आज सुबह मंगलगिरि स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई और पवन कल्याण को जनसेना विधायक दल का नेता चुना गया. 

विधायकों का शपथ ग्रहण

175 सदस्यीय सदन में जनसेना के 21 विधायक हैं. एनडीए ने आंध्र प्रदेश में 164 विधानसभा सीटों (टीडीपी-135, जनसेना-21 और बीजेपी-8) के बहुमत के साथ शानदार जीत हासिल की. जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश विधानसभा सत्र 17 जून से विधायकों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू होगा. अगले दिन स्पीकर का चुनाव होगा.

आंध्र कैबिनेट में सीट बंटवारे (TDP-JSP-BJP) की बात करें तो 25 सीटों में टीडीपी को 20, जन सेना+उपमुख्यमंत्री पद को 3, बीजेपी को 2 सीटें मिलने की संभावना है.

calender
11 June 2024, 11:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो