मेरे पिता को संपति नहीं शहादत मिली, रैली में भावुक हुईं प्रियंका

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार 2 अप्रैल को प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के मुरैना में रैली को संबोधित किया.

JBT Desk
JBT Desk

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार 2 अप्रैल को प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के मुरैना में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विरासत वाले बयान को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि जब अपने पिता के टुकड़े लेकर आई तो इश देश से नाराज थी मैंने अपने पिता को हिफाजत से तुम्हारे पास भेजा और तुमने टुकडें में लौटाया.

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "आज बेरोजगारी दर पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक है. हर कोई अपने बच्चों को सबसे अच्छी शिक्षा देने की कोशिश कर रहा है. जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है बढ़ रही है, शिक्षा और यहां तक ​​कि बुनियादी सुविधाएं प्राप्त करना भी मुश्किल हो गया है. अब जब लोग सरकारी परीक्षाओं के लिए परीक्षा देते हैं तो परीक्षा के पेपर लीक हो जाते हैं, और घोटाले होते हैं. सरकार (भाजपा) अग्निवीर योजना जैसी योजनाएं लाती है. इस सरकार ने लोगों को रोजगार देने के सारे रास्ते खत्म कर दिये हैं.''

मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रियंका गांधी भावुक होते हुए बोली "मेरे पिता को विरासत में 'शहादत की भावना' मिली, ये बात नरेंद्र मोदी नहीं समझ पाएंगे.नरेंद्र मोदी हमें कुछ भी कहें, घर से निकाल दें, संसद से निकाल दें, केस डाल दें, चाहे मार डालें. लेकिन शहादत की ये भावना हमारे दिल से कोई नहीं निकाल सकता है. आगे उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी ने गरीबों को जमीन के पट्टे दिए। नरेंद्र मोदी ने पट्टे देने की स्कीम बंद कर दी.कोरबा, छत्तीसगढ़ में नरेंद्र मोदी ने लोगों की जमीन ले ली, खदान उठाकर अपने अरबपति मित्रों को दे दिए। आज वहां लोगों के पास रोजगार नहीं है."

प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर लाखों किसानों ने आंदोलन किया, लेकिन PM मोदी ने उनकी एक बात नहीं सुनी. जब उत्तर प्रदेश का चुनाव आया और सैकड़ों किसान शहीद हो गए, तब जाकर तीन काले कानून वापस लिए.लखीमपुर में BJP के मंत्री के बेटे ने अपनी जीप से किसानों को रौंद दिया, लेकिन PM मोदी मंत्री और उनके बेटे को बचाने में लगे रहे.मैं किसान परिवारों से मिलने गई तो मुझे ही गिरफ्तार करवा दिया, लेकिन मंत्री और उसके बेटे को गिरफ्तार नहीं होने दिया, जिन्होंने किसानों को कुचला. 

calender
02 May 2024, 11:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो